वाहन पर 'प्रेस' लिखकर हरियाणा से पहाड़ पहुंचा दी दारू भरी हुई कार, दो तस्‍कर गिरफ्तार

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव करीब आते ही अवैध मदिरा के सौदागर सक्रिय हो गए हैं। चुनावी माहौल को प्रभावित करने के लिए बाहरी राज्यों से शराब मंगाने का सिलसिला शुरू हो गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 08:10 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 12:08 PM (IST)
वाहन पर 'प्रेस' लिखकर हरियाणा से पहाड़ पहुंचा दी दारू भरी हुई कार, दो तस्‍कर गिरफ्तार
वाहन पर 'प्रेस' लिखकर हरियाणा से पहाड़ पहुंचा दी दारू भरी हुई कार, दो तस्‍कर गिरफ्तार

अल्मोड़ा, जेएनएन : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव करीब आते ही अवैध मदिरा के सौदागर सक्रिय हो गए हैं। चुनावी माहौल को प्रभावित करने के लिए बाहरी राज्यों से शराब मंगाने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी पर नकेल कसने के मकसद से एसओजी व पुलिस की संयुक्त टीम ने पुख्ता सूचना पर हल्द्वानी हाईवे पर दबिश दी। करीब ढाई लाख की अवैध शराब के साथ दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार कर लिए गए। तस्करी में प्रयुक्त प्रेस लिखी लग्जरी कार सीज कर दी गई है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। 

कोतवाली पुलिस व एसओजी की टीम को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली। अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर लोधिया क्षेत्र में दबिश के दौरान कार को संदेह के आधार पर रोका गया। तलाशी में कार से हरियाणा राज्य के लिए बनी शराब की 40 पेटियां बरामद कर ली गई। कार सवार मनोज कुमार पुत्र राज सिंह निवासी बहादुरगढ़ हरियाणा तथा वीरेंद्र कुमार पुत्र राजकुमार निवासी हरिदास कालोनी पश्चिमी दिल्ली को गिरफ्तार कर 11 कट्टों में भरी गई अवैध शराब अपनी सुपुर्दगी में ले ली गई। 

केवल हरियाणा में बिक्री को बनी थी मदिरा

कोतवाल अरुण कुमार वर्मा के मुताबिक तहकीकात चल रही है। केवल हरियाणा में बिक्री के लिए बनी शराब की खेप बहादुरगढ़ से तस्करी कर पिथौरागढ़ ले जाई जा रही थी। शराब किसके यहां पहुंचाई जानी थी, यह खुलासा नहीं हो सका है। अंदेशा है कि त्रिस्तरीय पंचायत के मद्देनजर अवैध शराब मंगाई गई थी। दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टीम में एसएसआई विशन लाल, कांस्टेबल संदीप सिंह, दीपक खनका, दिनेश नगरकोटी आदि शामिल रहे। 

मैदान से अल्मोड़ा तक कोई चेकिंग नहीं 

अंतरराज्यीय तस्कर पुलिस को गच्चा देने के मकसद से लग्जरी कार व उस पर 'प्रेस' लिखा कर कारोबार फैला रहे। सूत्रों के अनुसार बहादुरगढ़ (हरियाणा) से अल्मोड़ा तक शराब से लदी कार  पर 'प्रेस' लिखे होने के कारण पकड़ी नहीं गई। तस्कर तमाम बैरियर, चेक पोस्ट पार कर लोधिया में संदेह के आधार पर खाकी के हत्थे चढ़े तो खुलासा हुआ। 

कॉल डीटेल खोलेगी बड़े राज 

शराब के अवैध कारोबार का मास्टरमाइंड कौन है, हरियाणा की शराब पिथौरागढ़ में किसके यहां उतारी जानी थी, धंधा कब से पहाड़ पर चल रहा। इन सभी सवालों के जवाबों के तलाशने के लिए पुलिस हत्थे चढ़े अंतरराज्यीय तस्करों की कॉल डीटेल खंगालने में जुट गई है। कोतवाल ने कहा, इससे बहुत कुछ पता लगेगा। बहरहाल, पूछताछ जारी है। दोनों आरोपित बुधवार को कोर्ट में पेश किए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी