भारत के धारचूला व नेपाल के दार्चुला में भूकंप के हलके झटके, धरती के अंदर की आवाज से लोग सहमे

धारचूलावासियों के अनुसार इस दौरान भूमि के अंदर की आवाज डराने वाली थी। केवल धारचूला नगर और काली नदी पार नेपाल के दार्चुला में ही हल्का झटका महसूस किया गया परंतु जमीन के अंदर की आवाज को लेकर लोग डरे हुए हैं। किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:12 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:12 AM (IST)
भारत के धारचूला व नेपाल के दार्चुला में भूकंप के हलके झटके, धरती के अंदर की आवाज से लोग सहमे
धारचूला के एसडीएम एके शुक्ला ने बताया कि भूकंप के झटके की चर्चा है परंतु हमें महसूस नहीं हुआ।

जागरण संवाददाता, धारचूला पिथौरागढ़ : शनिवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे बाद भारत के धारचूला और नेपाल के दार्चुला में हल्का भूकंप का झटका आया। यह झटका लगभग एक सेकेंड तक दूसरी व तीसरी मंजिल तक महसूस किया गया, परंतु इस दौरान जमीन के अंदर काफी गहराई में कु छ खिसकने की आवाज आई।

 धारचूलावासियों के अनुसार इस दौरान भूमि के अंदर की आवाज डराने वाली थी। केवल धारचूला नगर और काली नदी पार नेपाल के दार्चुला में ही हल्का झटका महसूस किया गया, परंतु जमीन के अंदर की आवाज को लेकर लोग डरे हुए हैं। प्रशासन के अनुसार क्षेत्र में किसी तरह के कोई नुकसान की सूचना नहीं है। दो दिन पूर्व भी सायं को धारचूला और नेपाल के दार्चुला में भूकंप का झटका महसूस किया गया था। झटका काफी हल्का था। तीन दिन के भीतर दो बार भूकंप के झटके आने से दोनों देशों के लोग सहमे हुए हैं।

धारचूला के एसडीएम एके शुक्ला ने बताया कि भूकंप के झटके की चर्चा है परंतु हमें महसूस नहीं हुआ। धारचूला नगर सहित लगे क्षेत्रों में जिस तरह के भूकंप की चर्चा हो रही है इसका पता लगाया जाएगा। किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी