Kumaon Weather Update : कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में चार दिनों तक हो सकती है हल्की बारिश, मैदानी क्षेत्रों में सामान्य रहेगा मौसम

पर्वतीय क्षेत्रों में अप्रैल में भी दिसंबर के जैसी ठंड शुरू हो गई है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने राज्य के अधिकांश पर्वतीय जिलों में शुक्रवार से अगले चार दिन तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहेगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 07:39 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 07:39 AM (IST)
Kumaon Weather Update : कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में चार दिनों तक हो सकती है हल्की बारिश, मैदानी क्षेत्रों में सामान्य रहेगा मौसम
हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राज्य में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। मैदानी क्षेत्रों में गुरुवार देर रात से आसमान में बादल उमड़ आए। साथ ही आकाशीय बिजली चमकने से भी मौसम में बदलाव साफ दिखाई देने लगा। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में अप्रैल में भी दिसंबर के जैसी ठंड शुरू हो गई है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने राज्य के अधिकांश पर्वतीय जिलों में शुक्रवार से अगले चार दिन तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही इस दौरान आकाशीय बिजली चमकने का भी यलो अलर्ट घोषित किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के मुताबिक 29 और 30 अप्रैल को दोपहर या शाम से उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है। 30 अप्रैल को ही देहरादून, रुद्रप्रयाग, टिहरी, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, एक अप्रैल को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा या गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। इसी बीच बारिश संभावित जिलों में आकाशीय बिजली चमकने को लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

64 एमएम तक हो सकती है बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो जिन जिलों में मध्यम बारिश की संभावना है वहां रोजाना 15.6 एमएम से 64.4 एमएम तक बारिश हो सकती है। जबकि, जहां हल्की बारिश की संभावना है वहां बौछार या दो से ढाई एमएम तक बादल बरस सकते हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी