Kumaon Weather News Update : कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश के आसार

Kumaon Weather News Update कुमाऊं में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। शुक्रवार को कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 08:03 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 08:03 AM (IST)
Kumaon Weather News Update : कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश के आसार
Kumaon Weather News Update : कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश के आसार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Kumaon Weather News Update : कुमाऊं में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। शुक्रवार को कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कुछ जगहों पर बौछार पड़ सकती है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिन कुमाऊं में मानसून की एक्टिविटी बने रहने की संभावना है।

कुमाऊं के प्रमुख स्टेशनों का तापमान

स्टेशन         अधिकतम    न्यूनतम

हल्द्वानी      30.7            23.2

रुद्रपुर           32.2            24.2

नैनीताल       22.5            16.0

चम्पावत       24.7           16.1

पिथौरागढ़     28.2           18.7

बागेश्वर        30.5           21.7

जागेश्वर       23.2          15.6

फिलहाल मानसून वापसी के संकेत नहीं

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल मानसून की वापसी जैसी स्थिति नहीं है। दक्षिण पश्चिम मानसून के दो दौर के सिस्टम बनने की संभावना है। एक सिस्टम 20 सितंबर तक एक्टिव रहने की संभावना है। दूसरा सिस्टम 25 सितंबर से सक्रिय होने की संभावना है। इसका प्रभाव 30 सितंबर तक रहने की संभावना है। दोनों दौर में सामान्य या सामान्य से अधिक बारिश मिलने की उम्मीद लगाए हुए है।

तापमान में फिर आई तेजी

कुमाऊं के कई स्टेशनों में तापमान फिर बढऩे लगा है। हल्द्वानी के तापमान में एक डिग्री की तेजी आई है। रुद्रपुर का तापमान तीन डिग्री बढ़ गया है। जागेश्वर का तापमान दो डिग्री तक बढ़ गया है। सीमांत पिथौरागढ़ जिले का तापमान 28 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है। फिलहाल तापमान इसी तरह रहने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी