बीडी पांडे अस्पताल नैनीताल में लगेगा लिफ्ट, 45 लाख का प्रोजेक्ट तैयार

नैनीताल स्थित बीडी पांडे अस्पताल जल्द लिफ्ट युक्त होगा। इतना ही नहीं अस्पताल में मरीजों को और बेहतर सुविधाएं मिल पाए इसके लिए मेडिकल वार्ड को अलग भवन में स्थानांतरित कर वहा कई निर्माणकार्य भी किये जाने है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:56 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:56 AM (IST)
बीडी पांडे अस्पताल नैनीताल में लगेगा लिफ्ट, 45 लाख का प्रोजेक्ट तैयार
बीडी पांडे अस्पताल नैनीताल में लगेगा लिफ्ट, 45 लाख का प्रोजेक्ट तैयार

नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल स्थित बीडी पांडे अस्पताल जल्द लिफ्ट युक्त होगा। इतना ही नहीं अस्पताल में मरीजों को और बेहतर सुविधाएं मिल पाए इसके लिए मेडिकल वार्ड को अलग भवन में स्थानांतरित कर वहा कई निर्माणकार्य भी किये जाने है। अस्पताल में निर्माण कार्य और लिफ्ट लगाने के लिए अस्पताल प्रबंधन द्वारा करीब 45 लाख का प्रोजेक्ट तैयार किया था। जिसे डीएम धीराज गर्ब्याल ने स्वीकृति दे दी है। बजट जारी होने के बाद जल्द निर्माण कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।

बता दे कि शहर और समीपवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों के उपचार के लिए शहर स्थित बीडी पांडे अस्पताल ही एक मात्र सहारा है। यहा रोजाना सैकड़ो मरीज उपचार के लिए पहुँचते है। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन द्वारा प्रयास किये जा रहे है कि अस्पताल को और अधिक सुविधायुक्त बनाकर मरीजों को यहा बेहतर उपचार मिल सके। जिसके लिए अस्पताल पीएमएस डा केएस धामी की ओर से सराहनीय प्रयास किये जा रहे है। अस्पताल में सेंट्रल आक्सीजन सिस्टम हो या अत्याधुनिक मशीनें डॉ धामी ने बीते डेढ़ वर्षों में अस्पताल के कायाकल्प के बेहतरीन प्रयास किये है। अब उन्होंने अस्पताल में लिफ्ट लगवाने के साथ ही कई अन्य निर्माणकार्य कर मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने की पहल की है। डॉ धामी ने बताया कि अस्पताल के तीन मंजिला न्यू बिल्डिंग में मेडिकल वार्ड को स्थानांतरित किया जाना है। जिसके जीर्णोद्धार के लिए करीब 45 लाख का प्रोजेक्ट बनाया गया है। जिसमें करीब 27 लाख की लागत से लिफ्ट लगाने के साथ ही अन्य कार्य कराए जाने है। करीब 45 लाख के इस प्रस्ताव को डीएम धीराज गर्ब्याल ने स्वीकृति दे दी है। बजट जारी होते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी