अब जाम में नहीं फंसेगी जीवन रक्षक ऑक्सीजन, ट्रक वाहन के साथ तैनात की गई पुलिस स्क्वायड

ऑक्सीजन सिलेंडर से भरे वाहन को यातायात जाम से बचाने के लिए पुलिस विभाग ने सुरक्षा कवच प्रदान किया है। जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर से भरे ट्रक वाहन के साथ पुलिस की एक गाड़ी हर समय मौजूद रहेगी। जो कि जाम से निकाल कर ऑक्सीजन सिलेंडर को हल्द्वानी तक पहुंचाएगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 04:11 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 09:45 AM (IST)
अब जाम में नहीं फंसेगी जीवन रक्षक ऑक्सीजन, ट्रक वाहन के साथ तैनात की गई पुलिस स्क्वायड
जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति ऊधमसिंह नगर के काशीपुर से की जा रही है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जीवन रक्षक ऑक्सीजन के लिए पूरी दुनिया में त्राहि-त्राहि मची हुई है। यदि कुछ देर के लिए ऑक्सीजन लोगों को न मिल पाए तो जान बचानी मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में ऑक्सीजन सिलेंडर से भरे वाहन को यातायात जाम से बचाने के लिए पुलिस विभाग ने सुरक्षा कवच प्रदान किया है। जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर से भरे ट्रक वाहन के साथ पुलिस की एक गाड़ी हर समय मौजूद रहेगी। जो कि रास्ते में लगने वाले किसी भी तरह के जाम से निकाल कर ऑक्सीजन सिलेंडर को हल्द्वानी तक पहुंचाएगी।

जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति ऊधमसिंह नगर के काशीपुर से की जा रही है। जिसमें नियमित रूप से एक ट्रक भरकर ऑक्सीजन सिलेंडर जिले में लाया जा रहा है। देखने में आ रहा था कि कई जगह बाजार में यातायात जाम लगने की वजह से ट्रक को जिले में पहुंचने में देरी हो रही थी। जिससे चिकित्सा व्यवस्था व मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी। ऐसे में प्रशासन से इस बारे में शिकायत की गई। जिसमें जाम में ट्रक फंसने से हो रही देरी के बारे में अवगत कराया गया।

नैनीताल जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने सिलेंडर से भरे ट्रक वाहन के साथ पुलिस स्क्वायड दस्ता तैनात कर दिया है। यह पुलिस टीम ट्रक वाहन के आगे आगे रास्ता बनाती हुई चल रही है। जरूरत पड़ने पर हूटर का भी प्रयोग किया जाना है। जिससे किसी भी तरह की रुकावट से ऑक्सीजन से भरे वाहन को बचाया जा सके। एसएसपी का निर्देश मिलने के बाद शुक्रवार से ही यह व्यवस्था लागू कर दी गई है। जिससे ऑक्सीजन सिलेंडर जिले में समय से पहुंचाया जा सके।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी