चीन सीमा से लगे पिथौरागढ़ में तेंदुए का आंतक, नौ बकरियों को बनाया निवाला, दहशत में ग्रामीण

ग्रामीणों ने जंगल जाकर बकरियों की तलाश की तो नौ बकरियों के शव क्षत-विक्षत स्थिति में मिले। बकरियों के शरीर पर गुलदार के नोचे जाने के निशान मिले। गुलदार की सक्रियता से क्षेत्र के लोग दहशत में हैं। गुलदार गांव की सीमा के आस-पास दहाड़ रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:12 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:12 PM (IST)
चीन सीमा से लगे पिथौरागढ़ में तेंदुए का आंतक, नौ बकरियों को बनाया निवाला, दहशत में ग्रामीण
ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को क्षेत्र से बाहर किए जाने की मांग की है।

जागरण संवाददाता, धारचूला पिथौरागढ़ : धारचूला देहात क्षेत्र में गुलदार ने एक ही दिन में नौ बकरियां मार डाली। गुलदार देर रात तक गांव की सीमा में दहाड़ रहा है, जिससे लोग दहशत में हैं। 

ग्रामीणों की बकरियां पास के जंगल में चरने के लिए भेजी गई थी। बकरियां जंगल से खुद ही वापस लौट आती थी, देर सायं तक बकरियों के वापस नहीं लौटने पर ग्रामीणों ने जंगल जाकर बकरियों की तलाश की तो नौ बकरियों के शव क्षत-विक्षत स्थिति में मिले। बकरियों के शरीर पर गुलदार के नोचे जाने के निशान मिले। गुलदार की सक्रियता से क्षेत्र के लोग दहशत में हैं। क्षेत्रवासियों ने बताया कि गुलदार गांव की सीमा के आस-पास दहाड़ रहा है। गुलदार की सक्रियता से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है।  सांझ ढलते ही लोग घरों में कैद हो जाने को मजबूर हैं। 

ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर मृत बकरियों के शवों का निरीक्षण किया। रिपोर्ट जिला मुख्यालय भेजी जा रही है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को क्षेत्र से बाहर किए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी