तेंदुए ने फिर एक बिटिया को बनाया अपना शिकार, मां-बाप के सामने ही झपटकर मार डाला

तेंदुओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो माह में पहाड़ से लेकर मैदान तक कई जिंदगियों को लील चुके तेंदुए ने अब नैनीताल के ओखल कांडा 13 साल की बालिका को अपना शिकार है। मामला बुधवार देर शाम तीन बजे का है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:41 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:41 PM (IST)
तेंदुए ने फिर एक बिटिया को बनाया अपना शिकार, मां-बाप के सामने ही झपटकर मार डाला
तेंदुए ने फिर एक बिटिया को बनाया अपना शिकार, मां-बाप के सामने ही झपटकर मार डाला

भीमताल, जेएनएन : तेंदुओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो माह में पहाड़ से लेकर मैदान तक कई जिंदगियों को लील चुके तेंदुए ने अब नैनीताल के ओखल कांडा 13 साल की बालिका को अपना शिकार है। मामला बुधवार देर शाम तीन बजे का है। तुषराड़ गांव की नेहा कफल्टिया पुत्री ह्दयेश कफल्टिया उम्र 13 वर्ष घर के आंगन के पास ही खेत में अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी। कि अचानक नेहा पर तेंदुआ झपट पड़ा। उसने उसके शरीर को बुरी तरह से नोच लिया था। पास ही खेत में काम कर रहे माता पिता और अन्य ग्रामीणों ने हो हल्ला किया तो तेंदुआ वहां से भाग गया। परिजन और अन्य ग्रामीण नेहा के पास पहुंचे, लेकिन तब तक नेहा दम तोड़ चुकी थी।

इधर नेहा को तेंदुए के मारे जाने की खबर जैसे ही अन्य लोंगों को पता चली तो पूरा गांव ही घटना स्थल में उमड़ पड़ा। नेहा ह्दयेश के तीन बच्चों में सबसे बड़ी थी। वह गांव के जूनियर हाईस्कूल पुटपुड़ी में कक्षा सात में पड़ती थी। इधर नेहा का शव खेत में बुरी लहूलुहान देखकर मां रेखा देवी बेहोश हो गई। इधर पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। ग्रामीणों की माने तो तेंदुए की अचानक उपस्थिति से क्षेत्र डरा हुआ है।

इधर विधायक राम सिंह कैड़ा ने डीएफओ और वन विभाग के अन्य अधिकारियों से क्षेत्र में शीघ्र पिंजरा लगाने की मांग करते हुए जल्द मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं। मौके पर पहुंचे हेम परगाईं पूर्व प्रधान पंकज भट्ट, जीतू कफल्टिया, हेम कफल्टिया भुवन कफल्टिया आदि ने राजस्व निरीक्षक हेमंत वर्मा को सूचना देकर घटना की जानकारी दी। वन विभाग से शीघ्र से शीघ्र तेंदुए को पकडऩे की मांग की है। वहीं मामले की जानकारी होन पर वन विभाग की टीम पहुंची। तेंदुएं को नरभक्षी घोषित करने की कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी