अल्मोड़ा में बुजुर्ग महिला पर तेंदुए ने किया हमला, विभाग से पिंजड़ा लगाने व मुआवजा देने की मांग

बुजुर्ग महिला ने शोर मचाया और बहादुरी का परिचय देते हुए गुलदार के चंगुल से बचकर मौके से भाग गई। शोरगुल सुनकर आसपास की महिलाएं और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। तथा घायल महिला को राजकीय अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर ले गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 03:48 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 03:48 PM (IST)
अल्मोड़ा में बुजुर्ग महिला पर तेंदुए ने किया हमला, विभाग से पिंजड़ा लगाने व मुआवजा देने की मांग
बूंगा गांव में कला देवी पत्नी दान सिंह भाकुनी उम्र 65 वर्षीय वन पंचायत में पिरुल लेने गई हुई थी।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : सोमेश्वर के बूंगा गांव में एक बुजुर्ग महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया। गंभीर रुप से घायल महिला को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है। क्षेत्रवासियों ने गुलदार को जल्द पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजड़ा लगाने को कहा है। वहीं पीड़ित परिवार को वन विभाग से जल्द मुआवजा देने की मांग की है।

गुरुवार की सुबह 8 बजे चनौदा न्याय पंचातय के बूंगा गांव में कला देवी पत्नी दान सिंह भाकुनी उम्र 65 वर्षीय वन पंचायत में पिरुल लेने गई हुई थी। जहां घात लगाकर बैठे गुलदार ने अचानक कला देवी पर हमला कर दिया। गुलदार ने हमला कर उसे गंभीर रुप से घायल कर दिया। बुजुर्ग महिला ने शोर मचाया और बहादुरी का परिचय देते हुए गुलदार के चंगुल से बचकर मौके से भाग गई। शोरगुल सुनकर आसपास की महिलाएं और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। तथा घायल महिला को राजकीय अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर ले गए। जहां डॉ. दीपिका रानी ने उनका प्राथमिक उपचार किया।

चिकित्सकों ने कहा कि महिला के दोनों कानों में 4 से अधिक गहरे घाव हैं। इसलिए जांच तथा उपचार के लिए हायर सेंटर जिला अस्पताल अल्मोड़ा के लिए रेफर किया जा रहा है। इधर ग्राम प्रधान रमेश भाकुनी सहित ग्रामीणों ने वन विभाग से क्षेत्र में गुलदार के आतंक को देखते हुए पिंजड़ा लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि एक माह में गुलदार हमला कर मवेशियों को निवाला बना चुका है। उन्होंने घायल महिला को मुआवजा देने की मांग भी वन विभाग तथा प्रशासन से की है।

प्रभागीय वनाधिकारी एमसी कांडपाल ने बताया कि घायल महिला को जल्द उचित मुआवजा दिया जाएगा। साधारण घायल को 15 व गंभीर रुप से घायल को 50 हजार रुपए के मुआवजे का प्राविधान है। जल्द की क्षेत्र में पिंजड़ा लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी