पिथौरागढ़ में फिर तेंदुए की दस्‍तक, ओबीसी बैंक परिसर में घूमने की वीडियो सीसीटीवी में कैद हुई

नगर के मध्य में स्थित ओबीसी बैंक परिसर में बुधवार तड़के गुलदार घुस गया। परिसर में काफी देर टहलने के बाद गुलदार घनी आबादी की ओर निकल गया। शहर के मध्य में गुलदार के पहुंचने से बुधवार को पूरे दिन हड़कंप मचा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 12:21 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 05:34 PM (IST)
पिथौरागढ़ में फिर तेंदुए की दस्‍तक, ओबीसी बैंक परिसर में घूमने की वीडियो सीसीटीवी में कैद हुई
पिथौरागढ़ जिले में फिर तेंदुए की दस्‍तक, ओबीसी बैंक परिसर में घूमने की वीडियो सीसीटीवी में कैद हुई

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : नगर के मध्य में स्थित ओबीसी बैंक परिसर में बुधवार तड़के गुलदार घुस गया। परिसर में काफी देर टहलने के बाद गुलदार घनी आबादी की ओर निकल गया। शहर के मध्य में गुलदार के पहुंचने से बुधवार को पूरे दिन हड़कंप मचा रहा है। वन विभाग ने आस-पास के क्षेत्र में गुलदार की खोजबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं लग सका।

नगर के बैंक रोड क्षेत्र में पूर्व विधायक गोपाल दत्त ओझा का भवन है। इसी भवन परिसर में ओबीसी बैंक भी स्थित है। बुधवार की सुबह साढ़े पांच बजे एक गुलदार इस परिसर में घुस गया। भूतल से प्रथम तक में स्थित कांप्लेक्स में गुलदार काफी देर टहलता रहा। परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में गुलदार कैद हुआ। काफी देर टहलने के बाद गुलदार परिसर के पीछे स्थित भवनों की ओर निकल गया। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद लोगों को गुलदार के क्षेत्र में पहुंचने का पता लगा।

सूचना मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी दिनेश जोशी के नेतृत्व में बैंक रोड के पीछे के इलाके में खोजबीन की, गुलदार का कोई पता नहीं लग सका। वन क्षेत्राधिकारी दिनेश जोशी ने बताया कि संभवतया यह गुलदार दौला क्षेत्र से भटक कर शहर में पहुंचा होगा। उन्होंने कहा कि अब इस क्षेत्र में भी रात्रि में गश्त कराई जाएगी। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने का अनुरोध किया है। इधर पौण-पपदेव क्षेत्र में पिछले कई दिनों से गुलदार की सक्रियता नहीं दिखाई दे रही है। एक सप्ताह तक क्षेत्र में मोर्चा संभाले शिकारी हरीश धामी नैनीताल वापस लौट गए हैं। वन विभाग ने इस क्षेत्र में अपनी गश्त जारी रखी है।

chat bot
आपका साथी