किच्छा में बारिश से गिरा लेंटर, महिला सहित तीन घायल

सोमवार शाम दरऊ में ढाकन लाल पुत्र लीलाधर आयु 80 वर्ष अपने पत्नी मोहन दई व पुत्र छेदालाल के साथ अपने घर में था। उसके घर में प्लास्टर नहीं हुआ था। लिंटर गिरने की झोक को बल्लियों व भूसे ने झेल ली। जिससे तीनों की जान बच गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:23 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:23 PM (IST)
किच्छा में बारिश से गिरा लेंटर, महिला सहित तीन घायल
लिंटर गिरने से मची चीख पुकार के बीच डायल 112 पर सूचना दी गई।

जागरण संवाददाता, किच्छा : दरऊ में मकान का लिंटर गिर जाने से महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। सूचना पर तहसीलदार सहित राजस्व विभाग पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच लिंटर में दबे घायलों को बाहर निकाल सीएचसी किच्छा पहुंचाया।

रविवार रात से ही लगातार हो रही बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। सोमवार शाम दरऊ में ढाकन लाल पुत्र लीलाधर आयु 80 वर्ष अपने पत्नी मोहन दई व पुत्र छेदालाल के साथ अपने घर में था। उसके घर में प्लास्टर नहीं हुआ था। जिस कमरे में वह बैठे थे उसका लिंटर अचानक ही गिर गया। गनीमत यह रही कि उसमें बल्लियों के साथ ही भूसा रखा हुआ था। लिंटर गिरने की झोक को बल्लियों व भूसे ने झेल ली। जिससे तीनों की जान बच गई। वहीं लिंटर गिरने से मची चीख पुकार के बीच डायल 112 पर सूचना दी गई। जिस पर पुलिस के साथ ही राजस्व विभाग भी सक्रिय हो गया। तहसीलदार जगमोहन त्रिपाठी, राजस्व निरीक्षक अशोक कुमार के साथ ही दरऊ चौकी पुलिस व एंबुलैंस को दरऊ रवाना कर दिया गया। प्रशासन ने स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को बाहर निकाल सीएचसी किच्छा में भर्ती करवाया।

बारिश से भूत बंगला के डेढ़ हजार परिवार प्रभावित

रुद्रपुर। शहर में सुबह से लगातार हो रही बारिश ने कई वार्डों को चपेट में ले लिया है। किच्छा रोड पर भूत बंगला में कल्याणी नदी का पानी  उफान मारने पर गलियों और घरों में पानी भर गया। मौके पर एसडीएम  प्रत्यूष सिंह और सीओ सिटी अमित कुमार  पहुंचे। एसडीएम ने बताया कि करीब डेढ़ हजार से अधिक की आबादी जल  भराव से प्रभावित हुई है। प्राथमिक विद्यालय भूत बंगला में इन सभी के लिए आश्रय की व्यवस्था, खाने की व्यवस्था कराई जा रही है। 

सुबह पांच बजे से अनवरत जारी मूसलधार बारिश ने जनजीवन ठप कर दिया है। देर शाम पांच बजे के बाद कल्याणी नदी का जल स्तर बढ़ने के बाद किच्छा रोड पर भूत बंगला मुहल्ले में पानी घरों में घुसने लगा। लोगों ने तत्काल प्रशासन को सूचित कर जान बचाने की गुहार लगाई। डीएम रंजना राजगुरु के निर्देश पर एसडीएम प्रत्यूष सिंह और सीओ सिटी अमित कुमार मौके पर पहुंचे।यहां क्ररीब डेढ़ हजार से अधिक परिवारों को जल भराव से सुरक्षित बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू हुई। रात आठ बजे पास के ही प्राथमिक विद्यालय में कमरों को खुलवाया गया। एसडीएम ने मौके पर ही लोगों के रहने और खाने का प्रबंध प्रभारी तहसीलदार भरत लाल से कराए जाने के निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर दूसरे सरकारी भवनों को भी अधिग्रहित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी