International Yoga Day 2021 : दैनिक जागरण संग पाला मेहता से सीखिए योग की बारीकियां

International Yoga Day 2021 बच्चा हो या जवान महिला हो पुरुष या फिर बुजुर्ग। हर किसी के लिए जरूरी है योग। योग ही ऐसा माध्यम है जिसके जरिये हम शरीर के साथ ही मन को भी स्वस्थ रख सकते हैं। कोरोना काल में इम्यूनिटी को बढ़ा सकते हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:19 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 01:50 PM (IST)
International Yoga Day 2021 : दैनिक जागरण संग पाला मेहता से सीखिए योग की बारीकियां
International Yoga Day 2021 : दैनिक जागरण संग पाला मेहता से सीखिए योग की बारीकियां

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : International Yoga Day 2021 : बच्चा हो या जवान, महिला हो पुरुष या फिर बुजुर्ग। हर किसी के लिए जरूरी है योग। योग ही ऐसा माध्यम है, जिसके जरिये हम शरीर के साथ ही मन को भी स्वस्थ रख सकते हैं। कोरोना काल में कम होती इम्यूनिटी को बढ़ा सकते हैं। जीवन में सकारात्मक ऊर्जा के लिए भी जरूरी है योग का नियमित अभ्यास। तो देर किस बात की, आइए दैनिक जागरण के संग जुड़ जाइए। आप आयुष योग केंद्र की योग विशेषज्ञ पाला मेहता के संग का योग का सैद्धांतिक, आध्यात्मिक के साथ व्यावहारिक ज्ञान भी हासिल कर सकेंगे। जागरण का यह विशेष आयोजन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को ऑनलाइन माध्यम से होगा। इसका समय सुबह सात बजे से आठ बजे तक रहेगा।

योग जीवन शक्ति को बढ़ाने का भी बेहतरीन माध्यम है। योग विशेषज्ञ पाला बताती हैं, वर्तमान में जिस तरह की जीवनशैली और खापनपान हो गया है। इसकी वजह से तमाम तरह के विकार उत्पन्न होने लगे हैं। शारीरिक व मानसिक विकारों को दूर करने के लिए योग से बड़ा कोई माध्यम नहीं है। इसलिए स्वस्थ जिंदगी जीने के लिए हर किसी को योग की बारीकियां सीखनी चाहिए। जनसरोकारों के लिए प्रतिबद्ध दैनिक जागरण का भी यही उद्देश्य है कि हर व्यक्ति निरोगी रहे। इसलिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ऑनलाइन योग शिविर का आयोजन किया गया है। जिसका हर कोई घर बैठे लाभ उठा सकता है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी