नेताओं ने हमारी नहीं सुनी, अब हम उनकी नहीं सुनेंगे, हल्द्वानी में मूलभूत सुविधाओं की कमी पर उखड़े लोग

शुक्रवार को प्रदर्शन करते हुए उन्होंने कहा कि नेताओं व अफसरों से गुहार लगाकर हम थक चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में नेताओं ने बड़े-बड़े वादे किए मगर पूरा नहीं किया। ऐसे में गांव में वोट मांगने के लिए आने पर पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 04:50 PM (IST)
नेताओं ने हमारी नहीं सुनी, अब हम उनकी नहीं सुनेंगे, हल्द्वानी में मूलभूत सुविधाओं की कमी पर उखड़े लोग
गांव में वोट मांगने के लिए आने पर पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : गोविंदपुर गरवाल और लालपुर नायक की महिलाओं ने सड़क-बिजली और पानी से जुड़ी समस्याओं को लेकर मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को प्रदर्शन करते हुए उन्होंने कहा कि नेताओं व अफसरों से गुहार लगाकर हम थक चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में नेताओं ने बड़े-बड़े वादे किए, मगर पूरा नहीं किया। ऐसे में गांव में वोट मांगने के लिए आने पर पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा। 

गोविंदपुर गरवाल व लालपुर नायक हल्द्वानी ब्लॉक की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत प्रेमपुर लोश्ज्ञानी में आते हैं। यहां एक किमी सड़क की डिमांड आज तक पूरी नहीं हुई। नई पेयजल लाइन, झूलते तारों को कसने के लिए नए पोल लगाने की भी मांग उठती रही हैं। बरसात की वजह से चारों तरफ घर के बराबर झाडिय़ां उगने से सांप-कीड़ों के अलावा अन्य जानवरों का डर बना हुआ है। स्थानीय निवासी प्रेमा एथानी ने कहा कि घर के ठीक बाहर स्थित ट्रांसफार्मर से रोज चिंगारी निकलने के साथ शॉर्ट सर्किट होता है। डर के मारे सभी लोग खुले में दौड़ पड़ते हैं। इन समस्याओं का समाधान होना चाहिए। प्रदर्शन में सुनीता भट्ट, किरन रावत, राधा खेतवाल, गीता कांडपाल, नीरू बिष्ट, आशा पंत, दीपा पांडे, रमा पंत, भावना जोशी, कंचन कापड़ी, बबीता रावत, सरोज पांडे, नीता कांडपाल, रमा भंडारी, लता नेगी, जया उपाध्याय, निर्मला दानू आदि शामिल थे।

लोगों ने साझा की परेशानी

सड़क की स्थिति कभी सुधारी नहीं गई। बरसात के कारण रोड तालाब में तब्दील हो चुकी है। हमारे क्षेत्र की समस्या को कभी गंभीरता से नहीं लिया गया।
-मंजू भंडारी
 
छत के ऊपर से बिजली के गुजरती तारों से खतरा बना हुआ है। सड़क-बिजली और पानी की समस्या को लेकर अफसरों व नेताओं ने गंभीरता नहीं दिखाई।
-बसंती कोश्यारी
 
अफसर, सांसद और सीएम तक को ज्ञापन के जरिये अपनी पीड़ा बता चुके हैं। उसके बावजूद जनप्रतिनिधियों ने समाधान को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखाई।  
-दीपा भट्ट
 
गोविंदपुर गरवाल व लालपुर नायक में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। समस्या बताते हुए अब थक चुके हैं। साल बीतने के साथ समस्याएं भी बढ़ती गई। 
-पुष्पा बिष्ट
 
इन दो जगहों पर अब फोकस
स्थानीय ग्राम प्रधान भूपाल सिंह बोरा ने बताया कि झाड़ी कटान शुरू करा दिया गया है। पंचायत निधि के माध्यम से छोटी-छोटी सड़कों को बनवाने पर फोकस रहेगा। कोरोना काल की वजह से काफी दिक्कत आई थी। प्रधान के पास बजट कम होता है। इसलिए जिला पंचायत व विधायक के पास भी प्रस्ताव लेकर जा चुका हूं। 
 
सड़क के लिए सांसद को बुलाया
स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक पूर्व में रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट मंत्री बनने से पहले गांव में आए थे, तब गांव के लोगों ने एक किमी सड़क बनाने की मांग की थी। कार्यक्रम के दौरान अन्य तमाम समस्याएं भी रखीं, मगर समाधान का आश्वासन पूरा नहीं हुआ।
chat bot
आपका साथी