नियमों के उल्लंघन पर अब दर्ज होगा मुकदमा, बिना वजह बाजार घूमने वालों पर होगी कार्रवाई

संक्रमण को रोकने के लिए जीरो ग्राउंड में डटे प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने वालों की अब खैर नहीं। प्रशासन ने अब ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का मन बनाया है उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:20 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:20 PM (IST)
नियमों के उल्लंघन पर अब दर्ज होगा मुकदमा, बिना वजह बाजार घूमने वालों पर होगी कार्रवाई
अब नियमों का उल्लंघन आसान नहीं होगा।

संवाद सहयोगी, गरमपानी : कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जीरो ग्राउंड में डटे प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने वालों की अब खैर नहीं है। प्रशासन ने अब ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का मन बना लिया है बकायदा नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

संक्रमण की रोकथाम को पुलिस, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से कार्य कर रहा है। कोरोना वारियर्स जीरो ग्राउंड पर उतर रोजाना कोरोना से सीधी जंग लड़ रहे हैं इसके उलट कुछ लोग लगातार नियमों की अनदेखी पर आमादा है। खुलेआम नियमों की धज्जियां उडा़ई जा रही है।प्रशासन की टीमों की आंखों में धूल झोंक बाजार क्षेत्र में टहल रहे हैं। यही नहीं कई जगह धड़ल्ले से झुंड बनाए भी बैठे हुए हैं। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा दोगुना बढ़ जा रहा है। खुद के साथ ही ऐसे लोग दूसरों की जान भी खतरे में डाल रहे हैं। नियमों को ताक पर रख कर्फ्यू लगने के बावजूद नियमो को हवा में उडा़ दे रहे है। पर अब नियमों का उल्लंघन आसान नहीं होगा। इसके लिए प्रशासन अब सख्ती से कार्य करने के मूड में है।

उप जिलाधिकारी विनोद कुमार की माने तो गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाना है। लगातार लोगों को संक्रमण की रोकथाम को गाइड लाइन पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा बावजूद यदि नियमों का उल्लंघन होगा तो अब ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उप जिलाधिकारी विनोद कुमार ने साफ कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज होगा। वहीं क्षेत्र के कई लोगो ने भी प्रशासन से संक्रमण की रोकथाम को नियमों का सख्ती से पालन कराए जाने की मांग की है ताकि बढ़ते संक्रमण पर काबू पाया जा सके।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी