एमबीपीजी कॉलेज में पीजी प्रथम सेमेस्टर में दाखिले का आज अंतिम मौका

एमबीपीजी कॉलेज में बुधवार को सभी विभागाध्यक्षों की बैठक हुई। जिसमें निर्णय लिया गया कि स्नातकोत्तर की रिक्त सीटों पर स्नातक अंतिम सेमेस्टर से उत्तीर्ण उन विद्यार्थियों को प्रवेश का मौका दिया जाएगा जो अब तक दाखिला नहीं ले सके हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:36 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:36 AM (IST)
एमबीपीजी कॉलेज में पीजी प्रथम सेमेस्टर में दाखिले का आज अंतिम मौका
एमबीपीजी कॉलेज में पीजी प्रथम सेमेस्टर में दाखिले का आज अंतिम मौका

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : एमबीपीजी कॉलेज में बुधवार को सभी विभागाध्यक्षों की बैठक हुई। जिसमें निर्णय लिया गया कि स्नातकोत्तर की रिक्त सीटों पर स्नातक अंतिम सेमेस्टर से उत्तीर्ण उन विद्यार्थियों को प्रवेश का मौका दिया जाएगा जो अब तक दाखिला नहीं ले सके हैं। इच्छुक विद्यार्थियों को तमाम दस्तावेज आज (गुरुवार) को कॉलेज में जमा कराने होंगे।

प्रवेश प्रभारी डा. पंकज कुमार ने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से विभागाध्यक्षों ने छात्रहित में यह निर्णय लिए। बताया कि बीए, बीएससी छठे सेमेस्टर के कई विद्यार्थी अब भी एमए, एमएससी प्रथम सेमेस्टर में दाखिला नहीं ले सके हैं। ऐसे विद्यार्थी कॉलेज पहुंचकर अपनी समस्या बता रहे हैं। बताया कि कुमाऊं विश्वविद्यालय का प्रवेश पोर्टल स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए पांच मार्च तक खुला है।

ऐसे में प्रवेश लेने से वंचित रह गए इन विद्यार्थियों को एक और मौका दिया जाएगा। इच्छुक विद्यार्थियों को अपने साथ विवि रजिस्ट्रेशन पत्र समेत तमाम शैक्षणिक दस्तावेज लेकर गुरुवार दोपहर 12 बजे तक कॉलेज में स्नातकोत्तर के उन विभागों में संपर्क करना होगा जिसमें वे प्रवेश लेना चाहते हैं। बताया कि दस्तावेजों की सत्यापन प्रक्रिया के बाद मेरिट सूची जारी कर इन्हें प्रवेश दिया जाएगा।

बॉक्सिंग रेफरी और जजों को बांटे प्रमाण पत्र

उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन में शामिल आठ रेफरी और जजों को बुधवार को एमबीपीजी में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रभारी प्राचार्य डा. बीआर पंत व उत्तराखंड बॉक्सिंग के महासचिव गोपाल सिंह खोलिया ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। सम्मानित होने वालों में डा. भुवन तिवारी, भगवत रावत, पुष्पा दरम्वाल, प्रकाश शर्मा, विमला रावत, भूपेश भट्ट, कमलदीप आगरी, रजवंत कौर शामिल रहे। इस मौके पर कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर डा. विनय विद्यालंकार, डा. महेश कुमार, डा. पुष्कर गौड़, नवीन टम्टा, डीएस जीना, जोगेंद्र सौन आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी