डच ओपन इंटरनेशनल में अल्मोड़ा के लक्ष्य ने जीता रजत पदक

फाइनल मुकाबले में वह सिंगापुर के लोह किन येव से 12-21 व 16-21 से हार गए। लक्ष्य को रजत पदक प्राप्त हुआ। लक्ष्य के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार सहित खेलप्रेमियों ने बधाई दी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:48 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:48 PM (IST)
डच ओपन इंटरनेशनल में अल्मोड़ा के लक्ष्य ने जीता रजत पदक
उनके शानदार प्रदर्शन से क्षेत्र में खुशी की लहर है।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नीदरलैंड में हुई योनेक्स डच ओपन इंटरनेशनल चैलेंज प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता। फाइनल मुकाबले में वह सिंगापुर के खिलाड़ी से पराजित हुए। उनके शानदार प्रदर्शन से क्षेत्र में खुशी की लहर है।

13 से 17 अक्टूबर तक अल्मेरा, नीदरलैंड में हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में लक्ष्य सेन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले दौर मैं लक्ष्य ने पुर्तगाल के बेर्नार्दो अतिलानो को 21-8 व 21-8 से आसानी से हराया। दूसरे दौर में लक्ष्य ने हांगकांग के जिया हेंग जैसन तेह को सीधे सेटों में 21-8 21-8 से हराकर क्वाटर फाइनल में प्रवेश किया। कवार्टर फाइनल में लक्ष्य सेन कनाडा के झिअडोंग शेंग को भी सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे। सेमी फाइनल में लक्ष्य ने कनाडा के झिअडोंग शेंग को भी सीधे सेटों में 21-15 व 21-15 से पराजित कर फाइनल में स्थान बनाया। फाइनल मुकाबले में वह सिंगापुर के लोह किन येव से 12-21 व 16-21 से हार गए। लक्ष्य को रजत पदक प्राप्त हुआ। लक्ष्य के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार सहित खेलप्रेमियों ने बधाई दी।

लक्ष्य अल्मोडा जिला मुख्यालय के तिलकपुर में रहते है। उनके पिता बैंडमिंटन कोच डीके सेन है। लक्ष्य के प्रदर्शन पर सचिव बीएस मनकोटी, नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी , राम अवतार, प्रशांत जोशी, सुरेश कर्नाटक, गोकुल मेहता, एएनएस रजवार, हेम तिवारी, जगमोहन फत्र्याल, राकेश जायसवाल, डॉ संतोष बिष्ट, अनिल नैनवाल , जिला खेल अधिकारी सीएल वर्मा, राकेश जोशी आदि ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी