फेडरेशन वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी से हारे लक्ष्य सेन

बाली इंडोनेशिया में एक से पांच नवम्बर तक आयोजित बैडमिंटन विश्व फेडरेशन के प्रतिष्ठित वर्ल्ड टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में लक्ष्य सेन हार गए। हालांकि उन्होंने अपने बेहतरीन खेल से सबका दिल जीत लिया। प्रतियोगिता की सम्मान राशि 15 लाख डॉलर है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:35 PM (IST)
फेडरेशन वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी से हारे लक्ष्य सेन
विश्व फेडरेशन वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी से हारे लक्ष्य सेन

अल्मोड़ा, जागरण संवाददाता : बाली, इंडोनेशिया में एक से पांच नवम्बर तक आयोजित बैडमिंटन विश्व फेडरेशन के प्रतिष्ठित वर्ल्ड टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में लक्ष्य सेन हार गए। हालांकि उन्होंने अपने बेहतरीन खेल से सबका दिल जीत लिया। प्रतियोगिता की सम्मान राशि 15 लाख डॉलर है। लक्ष्य सेन की लक्की ड्रा के बाद सेमी फाइनल में टक्कर वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर अक्सेल्सन से हुई। जहां उनको 21-13 व 21-11 से हार का सामना करना पड़ा।

सेमी फाइनल में पहुंचने पर लक्ष्य सेन को 30,000 डॉलर (22 लाख) की इनामी राशि मिली। जीत के बाद विक्टर अक्सेल्सन ने कहा कि लक्ष्य सेन बहुत ही प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। मैं उनकी इज्जत करता हूँ। वे पहले भी लक्ष्य के साथ दुबई में दो हफ्ते ट्रेनिंग कर चुक हैं और विश्व कप के बाद वह फिर से लक्ष्य के साथ ट्रेनिंग करेंगे। पिछले आठ हफ्ते में लक्ष्य सात सुपर सीरीज टूर्नामेंट खेल चुके हैं। जहां पांच बार उनकी टक्कर वर्ल्ड नम्बर एक विक्टर अक्सेल्सन व जापान के केंटो मोमोटा से हुई है। जहां उन्होंने अपने प्रदर्शन से जबरदस्त छाप छोड़ी है I

अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन ने अपने कैलेण्डर वर्ष में शानदार प्रदर्शन करते हुए बैडमिंटन विश्व फेडरेशन के प्रतिष्टित वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट में स्थान बनाने व सेमी फाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ी के रूप में उपलब्धि हासिल की। लक्ष्य सेन के सेमी फाइनल तक का सफ़र तय करने के अलावा भारत की दूसरी खिलाड़ी पीवी सिंधु लगातार तीसरी बार वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचीं। सिंधु को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

लगातार तीसरी बार सिंधु को वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट में रजत पदक प्राप्त हुआ। लक्ष्य सेन की उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार, नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी, राम अवतार, प्रशांत जोशी, सुरेश कर्नाटक, गोकुल मेहता, नंदन रावत एएनएस रजवार आदि ने लक्ष्य व उनके टूर्नामेंट में कोच के रुप में उनके पिता डीके सेन व माता निर्मला धीरेन सेन को बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी