कुमाऊं के नए कमिश्नर दीपक रावत ने चार्ज संभाला, गिनाईं प्राथमिकताएं

रावत ने कमिश्नरी में कमिश्नर व डा. आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी के निदेशक का चार्ज संभाल लिया। कहा कि दूरस्थ व दुर्गम क्षेत्रों में विकास योजनाओं को समयबद्ध व गुणवत्ता के साथ पूरा करने के लिए निरीक्षण किए जाएंगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:02 PM (IST)
कुमाऊं के नए कमिश्नर दीपक रावत ने चार्ज संभाला, गिनाईं प्राथमिकताएं
साफ किया कि सेवाओं में रुकावट डालने पर विभागों या सरकारी संस्थाओं की जवाबदेही तय की जाएगी।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : कुमाऊं मंडल के नवनियुक्त मंडलायुक्त दीपक रावत ने विधिवत चार्ज संभाल लिया है। कहा किबिजली-पानी समेत तहसील, ब्लाक या अन्य विभागों व स्तर से मिलने वाली सेवाएं पब्लिक को निर्बाध मिलती रहें, इसका पूरा प्रयास होगा। साफ किया कि सेवाओं में रुकावट डालने पर विभागों या सरकारी संस्थाओं की जवाबदेही तय की जाएगी। साफ संकेत दिए कि नकारा अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

गुरुवार शाम दीपक रावत ने कमिश्नरी में कमिश्नर व डा. आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी के निदेशक का चार्ज संभाल लिया। कहा कि दूरस्थ व दुर्गम क्षेत्रों में विकास योजनाओं को समयबद्ध व गुणवत्ता के साथ पूरा करने के लिए निरीक्षण किए जाएंगे। नैनीताल समेत कुमाऊं में नए पर्यटन डेस्टीनेशन विकसित किए जाएंगे। मंडल में गुड गवर्नेंस के साथ ही कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाया जाएगा। आगामी चुनाव में सेफ्टी के मानकों को इस तरह लागू किया जाएगा कि लोगों की आर्थिकी पर इसका प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़े। हालिया आपदा के मामले में कहा कि क्षतिग्रस्त संपत्तियों के पुनर्निर्माण का काम तेजी से किया जाएगा। इसमें कार्यदाई संस्थाओं व विभागों की जवाबदेही तय की जाएगी। इस अवसर पर डीएम धीराज गब्र्याल, एमडी केएमवीएन नरेंद्र सिंह भंडारी, प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय, अपर आयुक्त प्रकाश चंद्र, एडीएम अशोक जोशी, संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन, केएमवीएन के जीएम एपी वाजपेयी आदि मौजूद थे। 

नयना देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना

नवनियुक्त कमिश्नर ने चार्ज लेने से पहले नैनीताल के प्रसिद्ध नयना देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की। मुख्य पुजारी बसंत बल्लभ पांडे समेत अन्य ने पूजा संपन्न कराई। इस दौरान भाजपा नेता मनोज जोशी, विकास जोशी समेत अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया। 

chat bot
आपका साथी