मंगलवार को साफ रहेगा कुमाऊं का मौसम, बुधवार के बाद से बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने 28 29 और 30 अप्रैल को नैनीताल पिथौरागढ़ बागेश्वर अल्मोड़ा में मौसम का यलो अलर्ट जारी किया है। कहा है कि इन दिनों में तेज झोंकेदार हवाएं चलने और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 07:27 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 07:27 AM (IST)
मंगलवार को साफ रहेगा कुमाऊं का मौसम, बुधवार के बाद से बारिश के आसार
पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम एक बार फिर खराब होने की संभावना है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राज्य के तराई और भाबर के क्षेत्रों में इन दिनों गर्मी और उमस अपने चरम पर है। सुबह से दोपहर बाद तक खिल रही धूप परेशान कर रही है जबकि, शाम को उसम ने बेहाल किया हुआ है। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि, बारिश ने जनजीवन प्रभावित किया हुआ है। बहरहाल, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान तराई -भाबर को आने वाले दिनों में भी राहत देता नहीं दिखाई दे रहा। पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम एक बार फिर खराब होने की संभावना बन रही है।

आने वाले दिनों में मौसम का हाल

27 अप्रैल - दोपहर या शाम से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश या गर्जन के साथ बारिश की संभावना है। जबकि अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहेगा।

28 अप्रैल - इस दिन भी दोपहर या शाम से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश या गरज के साथ बारिश-हिमपात होने की संभावना है। अन्य में मौसम सामान्य रहेगा।

29 और 30 अप्रैल - उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिले में मध्यम बारिश व रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी, बागेश्वर, अल्मोड़ा और नैनीताल जिले में हल्की बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहेगा।

 

इन जिलों में यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने 28, 29 और 30 अप्रैल को उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, टिहरी, रुद्रप्रयाग में मौसम का यलो अलर्ट जारी किया है। कहा है कि इन दिनों में तेज झोंकेदार हवाएं चलने और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी