कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने बीडी पांडे अस्पताल प्रशासन को दिए सुधार के निर्देश

कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने बीडी पांडे अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल स्थित जन औषधि केंद्र में दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली। आपातकालीन कक्ष में मरीजों को दिए जा रहे उपचार की जानकारी ली।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 03:32 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 03:32 PM (IST)
कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने बीडी पांडे अस्पताल प्रशासन को दिए सुधार के निर्देश
अस्पताल प्रबंधन की मांगों पर जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : कार्यभार ग्रहण करने के बाद कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने विभागों के औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेने की शुरुआत कर दी है। सोमवार को उन्होंने बीडी पांडे अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद मिली। हालांकि उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को आंशिक सुधार करने के निर्देश दिए। साथ ही अस्पताल प्रबंधन की मांगों पर जल्द कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

सोमवार को कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने बीडी पांडे अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल स्थित जन औषधि केंद्र में दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली। आपातकालीन कक्ष में मरीजों को दिए जा रहे उपचार की जानकारी ली। अस्पताल के औषधि कक्ष के निरीक्षण के दौरान उन्होंने औषधि की स्टॉक की जांच के साथ ही स्टॉक की जानकारी मरीजों को साझा करने के लिए बाहर इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने भर्ती किये गए मरीजो से हालचाल जानकर अस्पताल की व्यवस्थाओ की जानकारी भी ली। आयुक्त को अस्पताल में मौजूद शौचालय में साफ सफाई  और अन्य व्यवस्थाएं चाक-चौबंद मिली। 

डॉ धामी ने आयुक्त के सामने कुछ मांगे भी रखी। उन्होंने कहा कि लंबे समय से अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और चिकित्सकों के लिए आवास बनाए जाने को लेकर कवायद की जा रही है। जिस पर आयुक्त ने तुरंत प्रस्ताव बनाकर निदेशालय भेजने के निर्देश दिए। साथ ही अस्पताल में लॉन्ड्री मशीन, रैन बसेरे का निर्माण, मरीजों को गर्म पानी उपलब्ध कराने के लिए गीजर लगाने के निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिए। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान अस्पताल में व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली है। साफ सफाई के साथ ही मरीजों को बेहतर उपचार दिए जाने के प्रयास अस्पताल प्रबंधन द्वारा किए जा रहे हैं। बताया कि अस्पताल में कुछ आंशिक परिवर्तन कर व्यवस्थाओं को इसी तरह व्यवस्थित रखने को लेकर निर्देशित किया गया है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम प्रतीक जैन, डॉ वीके पुनेड़ा, वरिष्ठ फिजीशियन डॉ एमएस दुग्ताल, डॉ अनिरुद्ध गंगोला, डॉ एमएस रावत, शशि कला पांडे, एमएन जोशी समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी