केएमवीएन कर्मचारियों ने उठाई टीकाकरण और बीमे की मांग, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

कोविड काल में कुमाऊं मंडल विकास निगम के आवास गृहों को कोविड केयर सेंटर के रूप में प्रयोग किए जाने के बाद अब कर्मचारी वैक्सिनेशन और बीमे की मांग करने लगे हैं। निगम कर्मचारी महासंघ ने इसको लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन भेजा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:16 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:16 PM (IST)
केएमवीएन कर्मचारियों ने उठाई टीकाकरण और बीमे की मांग, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन
केएमवीएन कर्मचारियों ने उठाई टीकाकरण और बीमे की मांग, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

नैनीताल, जागरण संवाददाता : कोविड काल में कुमाऊं मंडल विकास निगम के आवास गृहों को कोविड केयर सेंटर के रूप में प्रयोग किए जाने के बाद अब कर्मचारी वैक्सिनेशन और बीमे की मांग करने लगे हैं। निगम कर्मचारी महासंघ ने इसको लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन भेजा है।

महासंघ अध्यक्ष दिनेश गुरुरानी ने कहा कि निगम कर्मचारी कोविड क्वारंटाइन सेंटरों में संक्रमित मरीजों की सेवा में लगे हुए है। जिस प्रकार स्वास्थ्य महकमा कार्य कर रहा है उसी प्रकार निगम कर्मचारी खाना खिलाने से लेकर उनकी तीमारदारी कर रहे हैं। जिसके बावजूद सरकार द्वारा निगम कर्मचारियों को कोई महत्व नहीं दिया जा रहा है। अभी तक किसी भी कर्मचारी का बीमा नहीं किया गया है और न ही फ्रंट लाइन में कार्य कर रहे कर्मचारियों को व उनके परिजनों को वैक्सीन लगाया जा रहा है।

रोपवे केव गार्डन सहित निगम के आय के स्रोत बंद हो गए हैं। केवल गैस का कार्य चल रहा है। आने वाले समय में निगम के कर्मचारियों को वेतन मिलना भी दुर्लभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारियों के वेतन भत्ते सहित सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के देयको के भुगतान के लिए सरकार को कम से कम 25 करोड़ का आर्थिक पैकेज दिया जाना चाहिए। साथ ही कर्मियों को तत्काल बीमे का लाभ दिया जाए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी