वर्क वीजा लगवाकर कनाडा भेजने के नाम पर किच्‍छा के व्‍यक्‍त‍ि से बीस लाख ठगे

ऊधमसिंह नगर जिले के किच्छा में वर्क वीजा लगवा कर कनाडा भेजने का झांसा देकर कबूतरबाजों ने बीस लाख रुपये ठग लिए। धोखेबाजी का पता चला तो पीडि़त ने अपना पैसा मांगा। जिस पर फ्रॉड करने वाले जान से मांगने की धमकी दे रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:08 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:08 AM (IST)
वर्क वीजा लगवाकर कनाडा भेजने के नाम पर किच्‍छा के व्‍यक्‍त‍ि से बीस लाख ठगे
वर्क वीजा लगवाकर कनाडा भेजने के नाम पर किच्‍छा के व्‍यक्‍त‍ि से बीस लाख ठगे

किच्छा, जागरण संवाददाता : ऊधमसिंह नगर जिले के किच्छा में वर्क वीजा लगवा कर कनाडा भेजने का झांसा देकर कबूतरबाजों ने बीस लाख रुपये ठग लिए। धोखेबाजी का पता चला तो पीडि़त ने अपना पैसा मांगा। जिस पर फ्रॉड करने वाले जान से मांगने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन पुलिस ने शुरू कर दी है। 

तहरीर में वार्ड नंबर पांच आवास विकास निकट गुरुद्वारा निवासी कृपाल सिंह पुत्र साधू सिंह ने कहा वह किसी काम से होशियारपुर पंजाब गया था, जहां उसकी मुलाकात जगदीश लाल से हुई। उसने कहा कि वह लोगों को वर्क वीजा लगवा कर कनाडा भेजने का काम करता है। बताया कि उसका बेटा इकबाल इंडोनेशिया में रहता है और उसके माध्यम से वह इंडोनेशिया से कनाडा वर्क वीजा लगवा कर भेजते हैं। उसकी बातों पर भरोसा कर उसने अपने छोटे भाई सुखंवत सिंह व रुपिंदर सिंह को कनाडा भेजने का मना बना लिया। 

जगदीश लाल से बीस लाख रुपये में बात तय हो गई थी। अग्रिम भुगतान में उसको दो लाख रुपये भी दे दिए और बाकी का पैसा कनाडा भेजने पर देने का तय किया। उसके बाद उसने दोनों को एक माह के वर्क वीजा पर दिसंबर 2018 में इंडोनेशिया भेज दिया। जिस पर बाकी का पैसा भी उसने ट्रांसफर कर दिया। इंडोनेशिया में एक माह का समय पूरा होने पर इकबाल सिंह ने बताया कि कनाडा की टिकट कन्फर्म नहीं हो पा रही है। उसने फर्जी वर्क वीजा तैयार करवा उसे दे कर वापस भारत भेज दिया। यहां आकर पता लगा कि वह कागज फर्जी है। 

हकीकत सामने आने पर उसने जब पैसा वापस मांगा तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। पुलिस से इसकी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पुलिस ने जगदीश लाल उसके बेटे इकबाल सिंह निवासी लम्बड़ा थाना बुलवाल जनपद होशियारपुर पंजाब व जशरकन सिंह पुत्र अमरजीत सिंह निवासी कनौड़ी रोड पत्ती बाम्बू गांव टांडा थाना कोटभाऊ मुक्तसर जनपद होशियारपुर पंजाब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी