किच्‍छा बीडीसी हत्याकांड : पहले जगाया, फिर कहा- मैं तुम्‍हारा बाप हूं और मार दी गोली

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है। गंगा राम राठौर व मेवाराम एक ही बिरादी के साथ ही आपस में रिश्तेदार भी है लेकिन दोनों परिवारों में लंबे समय से रंजिश चली आ रही थी। दोनों का व्यवसाय भी एक हो जाने के कारण उनकी रंजिश बढ़ती चली गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:40 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:40 AM (IST)
किच्‍छा बीडीसी हत्याकांड : पहले जगाया, फिर कहा- मैं तुम्‍हारा बाप हूं और मार दी गोली
उसने स्वजनों के दिल्ली जाने पर रात को ही गंगाराम की हत्या कर दी।

जागरण संवाददाता, किच्छा (ऊधमसिंह नगर) : राजकुमार ऊर्फ राजू ने गंगाराम को सोते हुए गोली नहीं मारी। पहले गंगाराम को जगाया फिर बोला मैं तुम्हारा बाप हूं, उसके बाद गोली मार कर उसकी हत्या कर दी।

यह मामला पुलिस की पूछताछ में सामने आया है। गंगा राम राठौर व मेवाराम एक ही बिरादी के साथ ही आपस में रिश्तेदार भी है, लेकिन दोनों परिवारों में लंबे समय से रंजिश चली आ रही थी। दोनों का व्यवसाय भी एक हो जाने के कारण उनकी रंजिश समय के साथ व्यवसायिक प्रतिद्वंदिता में बदलती चली गई। इस दौरान दो बार गंगाराम की पत्नी शांति देवी के क्षेत्र पंचायत सदस्य बनने के कारण उसकी राजनीतिक पहुंच बढऩे के कारण भी खटास लगातार बढ़ती चली गई।

इसी दौरान ट्राली पकड़े जाने की घटना ने आग में घी डालने का काम किया और शक गहराने पर राजकुमार ने गंगाराम की हत्या का मन उसी दिन बना लिया था, लेकिन वह मौके का इंतजार कर रहा था। उसने अपने परिवार के लोगों के उसकी बहन के घर जाने पर पीछे से घटना को अंजाम देने का मन बनाया, जिससे हत्या के उसके अलावा उसके परिवार का कोई अन्य सदस्य न फंसे। उसने स्वजनों के दिल्ली जाने पर रात को ही गंगाराम की हत्या कर दी।

खेतों में छिपता रहा पांच दिन

गंगाराम की हत्या के बाद राजकुमार ने पहले जंगल में छिप कर रात गुजारी। उसके बाद वह भोर होने पर पैदल ही उत्तराखंड की सीमा पार कर उत्तर प्रदेश की तरफ निकल गया और वह सकरस पहुंच कर खेतों में ही छिपा रहा।

यह भी पढ़ें : पुश्तैनी रंजिश में कर दी पूर्व बीडीसी पति की हत्या, हत्यारोपित को गिरफ्तार कर बरामद किया तमंचा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी