शादी के लिए दबाव बनाया तो खटीमा निवासी सैन्य कर्मी ने की आत्महत्या

बताया जा रहा है कि विपिन का कुआंखेड़ा गांव की एक युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। परिजनों का आरोप है कि युवती व उसके परिजन उस पर शादी के लिए दबाव बना रहे थे। शादी ना करने पर झूठा मुकदमा व नौकरी खत्म करने की धमकी दे रहे थे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:57 PM (IST)
शादी के लिए दबाव बनाया तो खटीमा निवासी सैन्य कर्मी ने की आत्महत्या
इस दौरान परिजनों ने युवती पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा भी काटा।

जागरण संवाददाता, खटीमा : पंद्रह दिन के अवकाश पर घर आए युवक ने पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। स्वजनों ने मौत की वजह एक युवती व उसके स्वजनों को बताया है, जो शादी के लिए दबाव बना रहे थे। इन आरोपों पर पुलिस को तहरीर सौंप दी है।

पहेनिया निवासी 27 वर्षीय विपिन सिंह राणा पुत्र नरेश सिंह राणा मेरठ सेना में ट्रेड मैन पद पर तैनात थे। नौ जनवरी को अवकाश पर घर आए थे। 24 जनवरी को ड्यूटी पर जाना था। बताया जा रहा है कि विपिन का कुआंखेड़ा गांव की एक युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। परिजनों का आरोप है कि युवती व उसके परिजन उस पर शादी के लिए दबाव बना रहे थे। शादी ना करने पर झूठा मुकदमा व नौकरी खत्म करने की धमकी दे रहे थे। इस पर गांव में एक दिन पूर्व पंचायत भी हुई थी, जिसमें शादी ना करने पर युवती ने 40 लाख रुपये देने व तीन बीघा भूमि नाम पर करने की बात कही थी। इसको लेकर विपिन काफी परेशान चल रहा था।

शनिवार की सुबह वह शौच करने के बहाने बाहर गया। काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन की तो देखा कि वह घर के पीछे आम के पेड़ पर फंदा बनाकर लटका हुआ है। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस दौरान परिजनों ने युवती पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा भी काटा। मृतक के पिता नरेश सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपित युवती व परिजनों के विरुद्घ कार्रवाई करने की मांग की है। इधर, वरिष्ठ उपनिरीक्षक लक्ष्मण सिंह ने बताया कि मृतक के पिता ने तहरीर दी है। जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी