kaaragil shaury divas : कारगिल शहीद कुंडल बेलाल की मां को किया गया सम्मानित

Kaaragil Shaury Divas कारगिल शौर्य दिवस की पूर्व संध्या पर कारगिल शहीद कुंडल सिंह बेलाल की मां को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उनके आवास पर पहुंच कर सम्मानित किया गया। युवा समाज सेवी जुगल किशोर पांडेय के नेतृत्व में संगठनोंं के लोग शहीद कुंडल सिंह बेलाल के आवास ऐंचोली पहुंचे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:38 PM (IST)
kaaragil shaury divas : कारगिल शहीद कुंडल बेलाल की मां को किया गया सम्मानित
Kaaragil Shaury Divas : कारगिल शहीद कुंडल बेलाल की मां को किया गया सम्मानित

पिथौरागढ़, जागरण संवाददाता : Kaaragil Shaury Divas : कारगिल शौर्य दिवस की पूर्व संध्या पर कारगिल शहीद कुंडल सिंह बेलाल की मां को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उनके आवास पर पहुंच कर सम्मानित किया गया। युवा समाज सेवी जुगल किशोर पांडेय के नेतृत्व में विभिन्न संगठनोंं के लोग शहीद कुंडल सिंह बेलाल के आवास ऐंचोली पहुंचे। जहां पर शहीद की मां कुनी देवी को शाल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर शहीद की मां ने सामाजिक संगठनों का आभार जताया। उन्होंने बताया कि कुंडल की शहादत के 22 साल गुजर गए हैं परंतु शहीद के नाम पर आवंटित जमीन नहीं मिली है। इस मौके पर शहीद पुत्र की याद में मां के आंसू छलछला आए।

दिस पैरा में तैनात कमांडो 23 वर्षीय कुंडल सिंह बेलाला ने कारगिल युद्ध में अपने पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था। इस अवसर पर बताया गया कि 19 वर्ष की उम्र में सेना में भर्ती कुंडल अपनी धुन और लगन के पक्के थे। बचपन से ही सेना में जाने और देश की रक्षा करने की बात करते थे। मात्र 23 वर्ष की उम्र में देश की रक्षा के लिए शहादत देने वाले इस जाबांज की बात करते सामाजिक कार्यकर्तांओं के आंख भी भर आए।

जिला मुख्यालय के निकटवर्ती बिलई गांव निवासी कुंडल सिंह बेलाल अपने मृदु एवं हंसमुख व्यवहार के चलते पूरे गांव में सबसे चहेते थे। शहीद की मां को सम्मानित करने वालों में डॉ. गुरु कुलानंद कच्चाहारी, शिक्षाविद् डा. अशोक पंत, बार संघ अध्यक्ष एडवोकेट मोहन चंद्र भट्ट, दिलीप वल्दिया, तपन रावत, गिरधर सिंह बिष्ट, जुगल किशोर पांडेय, गोपाल दत्त्त सती, धीरज चंद, मुस्कान बेलाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी