पोस्टर के जरिये बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देने वाली ज्योति को मिशन शक्ति सम्मान

पोस्टर के जरिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देने वाली ज्योति गोस्वामी को मिशन शक्ति सम्मान दिया गया है। उत्तर प्रदेश के गोंडा शहर के शांति फाउंडेशन की ओर से राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ऑनलाइन आयोजित प्रतियोगिता के आधार पर हल्द्वानी की ज्योति को यह सम्मान दिया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 01:47 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 01:47 PM (IST)
पोस्टर के जरिये बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देने वाली ज्योति को मिशन शक्ति सम्मान
पोस्टर के जरिये बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देने वाली ज्योति को मिशन शक्ति सम्मान

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : प्रेरक स्लोगन व आकर्षक पोस्टर के जरिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देने वाली ज्योति गोस्वामी को मिशन शक्ति सम्मान दिया गया है। उत्तर प्रदेश के गोंडा शहर के शांति फाउंडेशन की ओर से राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ऑनलाइन आयोजित प्रतियोगिता के आधार पर हल्द्वानी की ज्योति को यह सम्मान दिया गया। 

शांति फाउंडेशन ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम पर चित्रकला, पोस्टर व कविता प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में देशभर के प्रतियोगियों ने भागीदारी की। हल्द्वानी निवासी ज्योति गोस्वामी ने पोस्टर प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। ज्योति ने पोस्टर के माध्यम से सृष्टि में बेटी का महत्व बनाने के साथ बेटी की संवेदनशीलता को कलाकृति के माध्यम से बताया। प्रतियोगिता के आयोजकों ने एक ही पोस्टर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देने के लिए ज्योति को मिशन शक्ति सम्मान के लिए चयनित किया गया। शक्ति फाउंडेशन की संचालिका पिंकी देवी ने ज्योति के प्रयास को विशेष रूप से सराहा। 

कला के क्षेत्र में कार्यरत हैं माता-पिता

ज्योति के पिता कृष्ण नाथ गोस्वामी और माता मीना देवी भी कला के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। दोनों ही पिछले कई वर्षों से शिल्प कला, हस्तकला, के साथ मेहंदी कला आदि में कार्य कर रही है। ज्योति ने बताया कि वह अपने माता-पिता से काफी प्रभावित हैं। कला के क्षेत्र में रुचि के साथ परिकल्पना जगाने में अभिभावकों का अहम योगदान है। ज्योति कला के क्षेत्र में आगे बढऩा चाहती हैं।

chat bot
आपका साथी