डीएम की बैठक से नदारद होने पर जसपुर के ईओ का वेतन रोका, ठंड से बचाव को लेकर थी मीटिंग

शीत लहर शुरू होने से पहले ही बेघरों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से रैन बसेरों में रुकने की व्यवस्था एवं अन्य जरूरी तैयारियां समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने को कहा। जसपुर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मोहम्मद इस्लाम का इस माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:22 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:22 PM (IST)
डीएम की बैठक से नदारद होने पर जसपुर के ईओ का वेतन रोका, ठंड से बचाव को लेकर थी मीटिंग
रैन बसेरों में महिलाओं एवं पुरुषों के अलग-अलग ठहरने की व्यवस्था करने व केयर टेकर की व्यवस्था करने को कहा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने डा.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में शीतलहर से बचाव संबंधित तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान बैठक से नदारद रहने पर जसपुर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मोहम्मद इस्लाम का इस माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मौसम में बदलाव के साथ ठंड बढ़ रही है। शीत लहर शुरू होने से पहले ही बेघरों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से रैन बसेरों में रुकने की व्यवस्था एवं अन्य जरूरी तैयारियां समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने को कहा। रैन बसेरों में सैनिटाइजर, मास्क की व्यवस्था हो। रैन बसेरों में महिलाओं एवं पुरुषों के अलग-अलग ठहरने की व्यवस्था करने व केयर टेकर की व्यवस्था करने को कहा।

डीएम पंत ने सोमवार को बैठक में कहा कि ठंड से बचाव को अलाव जलाने के लिए लकड़ी की खरीदारी एवं कंबल वितरण की व्यवस्था किया जाए।अलाव जलाने के लिए निकायों के अधिकारियों को अभी से स्थान चिन्हित करने को कहा।ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों में कंटीजेंसी से अलाव की व्यवस्था कराने के लिए डीपीआरओ को निर्देश दिए। लापरवाही बरतने वाले नगर निकायों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी। रैन बसेरों में बिस्तर साफ हों, खिड़कियां न टूटी हों व पानी की भी पर्याप्त व्यवस्था हो। उन्होंने सभी रैन बसेरों के लिए नोडल अधिकारी नामित करते हुए स्वास्थ्य केंद्रों में बने तीमारदार कक्षों का मौका मुआयना कर, वाट्सएप के माध्यम से तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। 

धर्मशाला संचालकों से समन्वय करने के भी निर्देश दिए। उप जिलाधिकारियों तथा तहसीलदारों को अपने वाहनों में कम्बल रखें, जिससे रात में गश्त के दौरान जरुरतमंदों को कंबल वितरित करें। सर्दियों में कोहरे एवं धुंध से होने वाली वाहन दुर्घटनाओं पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए मोटर वाहनों के साथ ही बैलगाड़ियों, तांगों आदि पर सख्ती से रिफ्लेक्टर लगवाने के निर्देश पुलिस तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिए। 

ट्रालियों में आठ से 10 इंच चौड़ी व पर्याप्त लंबाई की रिफ्लेक्टर पट्टियां लगाने के भी पुलिस तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी डा. ललित नारायण मिश्र, अतिरिक्त कमांडेंट अनिल कुमार, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, कौस्तुभ मिश्रा, जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी