अनियमितता मिलने पर लालकुआं में जन औषधि केंद्र सीज

स्टेशन तिराहे पर स्थित भारतीय जन औषधि केंद्र में छापेमारी करते हुए उन्होंने केंद्र की पत्रावलियों की जांच की तो उसमें खामी पाई गई। साथ ही दुकान में प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री होते भी उन्होंने पकड़ ली। केंद्र के संचालक को निर्देश दिए कि वह तत्काल केंद्र को बंद करें।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 05:47 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 05:47 PM (IST)
अनियमितता मिलने पर लालकुआं में जन औषधि केंद्र सीज
क्षेत्र के मेडिकल स्टोर स्वामियों की बैठक कर उन्हें दवाओं की बिक्री को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, लालकुआं। नगर स्थित जन औषधि केंद्र में औषधि निरीक्षक ने छापेमारी कर दुकान में जेनेरिक दवाई बेचने सहित कई अनियमितताएं पकड़ने के बाद उक्त औषधि केंद्र को तत्काल बंद कराया। साथ ही क्षेत्र के मेडिकल स्टोर स्वामियों की बैठक कर उन्हें दवाओं की बिक्री को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

  औषधि निरीक्षक मीनाक्षी बिष्ट शुक्रवार की दोपहर अचानक अपनी टीम के साथ लालकुआं पहुंची, यहां स्टेशन तिराहे पर स्थित भारतीय जन औषधि केंद्र में छापेमारी करते हुए उन्होंने केंद्र की पत्रावलियों की जांच की तो उसमें खामी पाई गई। साथ ही दुकान में प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री होते भी उन्होंने पकड़ ली। औषधि निरीक्षक ने छापेमारी के दौरान दुकान में कई कमियां पाई, जिसके बाद उक्त केंद्र के संचालक को निर्देश दिए कि वह तत्काल केंद्र को बंद करें। तथा अपने सामने दुकान बंद करा कर उन्होंने क्षेत्र में स्थित अन्य मेडिकल स्टोर स्वामियों की बैठक ली।

बैठक के दौरान उन्होंने मेडिकल स्टोर स्वामियों को सख्त निर्देश दिए कि किसी भी हालत में बिना डॉक्टर की प्रिसक्रिप्शन के किसी रोगी को दवा न दें। साथ ही नशीली दवाओं की बिक्री किसी भी कीमत में न करें। उन्होंने सभी मेडिकल स्टोर स्वामियों को निर्देश दिए कि वह अपनी दुकानों में तत्काल सीसीटीवी कैमरे लगाये। बैठक के दौरान केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार सेतिया, आशीष भाटिया, मीनल गुप्ता, गिरीश1 पंत, अनिल गिरधर, अनीस अहमद, अनिल अरोरा, अनूप भाटिया और मदन अग्रवाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी