हल्द्वानी में जलसंस्थान ने गली-गली जाकर बांटा पानी, शाम तक शनिबाजार नलकूप से जलापूर्ति की उम्मीद

गौला से जलापूर्ति सुचारू होने के बावजूद शहरी इलाकों में पेयजल का संकट खत्म नहीं हो रहा है। गौजाजाली क्षेत्र में नलकूप की मोटर खराब होने और पेयजल योजनाओं के अंतिम छोर के इलकों में जलसंकट गहराया हुआ है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:41 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:41 PM (IST)
हल्द्वानी में जलसंस्थान ने गली-गली जाकर बांटा पानी, शाम तक शनिबाजार नलकूप से जलापूर्ति की उम्मीद
हल्द्वानी में जलसंस्थान ने गली-गली जाकर बांटा पानी, शाम तक शनिबाजार नलकूप से जलापूर्ति की उम्मीद

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : गौला से जलापूर्ति सुचारू होने के बावजूद शहरी इलाकों में पेयजल का संकट खत्म नहीं हो रहा है। गौजाजाली क्षेत्र में नलकूप की मोटर खराब होने और पेयजल योजनाओं के अंतिम छोर के इलकों में जलसंकट गहराया हुआ है। जलसंस्थान 18 टैंकरों से पानी बांटकर पानी की वैकल्पिक व्यवस्था कर रहा है। सोमवार को दिनभर मेें टैकरों से 8.64 लाख लीटर पानी लोगों को बांटा गया।

कुछ दिन पहले शनिबाजार स्थित नलकूप की मोटर फुुंक गई थी। जिससे गौजाजाली क्षेत्र की जलापूर्ति ठप हो गयी। वहीं तीन दिन पहले जलसंस्थान ने मोटर बदलकर नलकूप की मरम्मत का काम करवाया। मोटर डालने के बाद भी पानी नहीं आने से गौजाजाली के लोगों की समस्या दूर नहीं हुई। इसके बाद से दोबारा नलकूप के पाइप व मोटर निकाली गयी। जलसंस्थान के अपर सहायक अभियंता पंकज उपाध्याय ने बताया कि नलकूप की मोटर मरम्मत के लिए भेज दी गयी है। मंगलवार को इसके मरम्मत होकर आने पर पाइप डालने का काम शुरू किया जाएगा।

देर शाम तक मरम्मत का काम पूरा कर जलापूर्ति सुचारु होने की उम्मीद है। वहीं शनिबाजार नलकूप से जुड़े गौजाजाली के इलाकों में टैंकर भेजकर पानी बंटवाया जा रहा है। साेमवार को गौजाजाली के अलावा गणपति विहार फेस एक, दो व तीन, पनियाली, साईं मंदिर क्षेत्र, दमुवाढूंगा, सत्या विहार, कुसुमखेड़ा व पेयजल योजनाओं के अंतिम छोर के इलाकों में टैंकरों से पानी बांटा गया। जलसंस्थान ने सात विभागीय व 11 निजी टैंकर पानी की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए लगाए हैं। छह हजार लीटर क्षमता के टैंकर रोजाना आठ चक्कर लगाकर लोगों को पानी बांट रहे हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी