जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती हल्द्वानी में करेंगे संगोष्ठी, ये कार्यक्रम भी हैं खास

उत्तरांचल उत्थान परिषद के अध्यक्ष व भाजपा नेता मनोज पाठक ने बताया कि जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद 27 नवंबर को बिठोरिया नंबर-एक हल्द्वानी स्थित उनके आवास पर पूर्वाह्न 11 से दोपहर एक बजे तक संगोष्ठी दर्शन व दीक्षा कार्यक्रम में शामिल होंगे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:18 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:18 AM (IST)
जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती हल्द्वानी में करेंगे संगोष्ठी, ये कार्यक्रम भी हैं खास
30 को हाई कोर्ट में अधिवक्ताओं व न्यायिक अधिकारियों से संवाद करेंगे।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। गोवर्धन मठपुरी के जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद सरस्वती पहली बार कुमाऊं दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे गए हैं। उत्तरांचल उत्थान परिषद के अध्यक्ष व भाजपा नेता मनोज पाठक ने बताया कि जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद 27 नवंबर को बिठोरिया नंबर-एक हल्द्वानी स्थित उनके आवास पर पूर्वाह्न 11 से दोपहर एक बजे तक संगोष्ठी, दर्शन व दीक्षा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वह शहर के प्रबुद्धजनों से संवाद भी करेंगे।

28 नवंबर को हल्द्वानी के फतेहपुर स्थित श्री चारधाम मंदिर गुजरौड़ा परिसर में पूर्वाह्न 11 से दोपहर एक बजे तक धर्मसभा कार्यक्रम में शामिल होंगे। रविवार दोपहर में प्रसाद ग्रहण के बाद जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद नैनीताल के लिए रवाना होंगे। नैनीताल में कार्यक्रम आयोजक रमेश जोशी व जगदीश बवाड़ी ने बताया कि शंकराचार्य 29 की शाम को पहली बार नैनीताल पहुंचेगे। 30 को हाई कोर्ट में अधिवक्ताओं व न्यायिक अधिकारियों से संवाद करेंगे। फिर नयना देवी मंदिर के बाद नैनीताल क्लब में लोगों से संवाद करेंगे। उनके स्वागत की भव्य तैयारी की जा रही है। 

हल्द्वानी में मैराथन दौड़ आज, 31 हजार तक इनाम

हल्द्वानी। बढ़ती नशाखोरी के खिलाफ प्रथम कुमाऊं हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन आज 27 नवंबर को सुबह सात बजे जस गोविन पब्लिक स्कूल देवलचौड़ खाम में किया जाएगा। मैराथन में 15 किलोमीटर की दौड़ होगी। जिसमें प्रथम विजेता को 31 हजार, द्वितीय को 25 हजार और तृतीय को 21 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा।

देवभूमि जन चेतना मंच के अध्यक्ष विकास भगत ने बताया कि सात किलोमीटर महिला, पुरूष दौड़ में 21 वर्ष तक के युवा भाग ले सकते हैं। प्रथम विजेता को 18 हजार, द्वितीय को 14 हजार व तृतीय को 11 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा। 14 वर्ष से कम आयु के बच्चों दो किलोमीटर दौड़ में प्रथम आने पर 11 हजार, द्वितीय को सात हजार व तृतीय को पांच हजार इनामी राशि दी जाएगी। यह दौड़ जस गोविन पब्लिक स्कूल से प्रारम्भ होकर आनदपुर, शिवालिक स्कूल से वसुंधरा बैंक्वेट हाल से बिड़ला स्कूल, महर्षि स्कूल होते हुए तीन तास रोड में जस गोबिन पब्लिक स्कूल पर संपन्न होगी। युवाओं क ा हौंसला बढ़ाने को ओलंपियन अर्जुन पुरस्कार प्राप्त दीपक ठाकुर और अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी बलजीत सिंह भी पहुंचेंगे।

शहीद सम्मान समारोह कार्यक्रम आज

रामलीला मैदान में आज शनिवार को शहीद सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी होंगे। 10:15 बजे से शुरू होने वाला कार्यक्रम दोपहर डेढ़ बजे तक चलेगा। 

chat bot
आपका साथी