करंट की चपेट में आने से देहरादून में तैनात आइटीबीपी जवान की मौत, सैन्य सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह पीटी के दौरान उन्हें करंट लग गया। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया परंतु उन्हें बचाया नहीं जा सका। शनिवार की सुबह सूबेदार रामलाल व महेंद्र सिंह समेत 14 जवान शव को उनके पैतृक आवास पहुंचे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:32 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:32 PM (IST)
करंट की चपेट में आने से देहरादून में तैनात आइटीबीपी जवान की मौत, सैन्य सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार
बनबसा शारदा तट पर सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

जागरण संवाददाता, खटीमा : करंट की चपेट में आने से आइटीबीपी जवान की मौत हो गई। जवान देहरादून में तैनात था। शनिवार सुबह आइटीबीपी अधिकारी उसके शव के साथ खटीमा पहुंचे। जवान का शव देख स्वजनों में चीख-पुकार मच गई। बाद में बनबसा शारदा तट पर सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

बिचपुरी चकरपुर निवासी 31 वर्षीय वीरेंद्र चंद उर्फ अनिल पुत्र रमेश चंद वर्ष 2014 में आइटीबीपी में भर्ती हुआ था। वर्तमान में वह 23वीं बटालियन देहरादून में तैनात था। वर्ष 2017 में उसका विवाह चम्पावत जिले के बनबसा चूनाभट्टïा निवासी नेहा से हुआ। बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह पीटी के दौरान उन्हें करंट लग गया। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया परंतु उन्हें बचाया नहीं जा सका। शनिवार की सुबह सूबेदार रामलाल व महेंद्र सिंह समेत 14 जवान शव को उनके पैतृक आवास पहुंचे।

वीरेंद्र का शव देख स्वजन दहाड़ें मारने लगे। सेना के अधिकारियों ने पार्थिव शरीर पर तिरंगा चढ़ाकर सलामी दी। इससे माहौल गमगीन हो गया। स्वजनों के अंतिम दर्शक के बाद शव का बनबसा स्थित शारदा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके पिता रमेश चंद ने शव को मुखाग्नि दी। इस दौरान देहरादून से पहुंचे आइटीबीपी के जवानों ने वीरेंद्र को अंतिम सलामी दी। वीरेंद्र के पिता पूर्व सैनिक हैं और बड़ा भाई सुनील चंद भी सेना में है। अंतिम यात्रा में कै. दीवानी चंद, विनोद राजपूत, राजेश देऊपा, गर्जेद्र चंद, भरत चंद, भीम चंद, उमेद सिंह, कै.वीरबहादुर चंद, हीरा चंद, किशोर चंद, किशन चंद, नरेंद्र बिष्टï, नरेश चंद, गिरधर सिंह आदि शामिल रहे।

ट्रेन की चपेट में आने से वृद्धा की मौत

खटीमा : ट्रेन की चपेट में आने से वृद्धा की मौत हो गई। हादसे से स्वजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। चारुबेटा निवासी 62 वर्षीय अमन कौर पत्नी प्रीतम सिंह शनिवार को रेलवे पटरी किनारे शौच करने गई थी। इसी दौरान वह चारुबेटा के पास पीलीभीत से टनकपुर जा रही ट्रेन संख्या 05341 की चपेट में आ गई।

हादसे में अमन कौर गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना पर स्वजनों ने आसपास के लोगों की मदद से महिला को नागरिक अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुत्र बलविंदर सिंह ने बताया कि वह मानसिक रूप से कमजोर थी। पूर्व में भी वह ट्रेन की चपेट में आकर घायल हो चुकी थी। अमन कौर अपने पीछे दो पुत्र बलविंदर सिंह व अर्जुन सिंह एवं तीन पुत्रियों को बिलखता छोड़ गई है। सूचना पर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। इस घटना से स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है।

chat bot
आपका साथी