रामनगर में दारोगा व कांस्टेबल लाइन हाजिर, अवैध खनन मामले में टोकन मनी लेने का आरोप

एसएसपी से कार्रवाई के बाद चर्चा है कि फरवरी माह में छोई पुलिस चौकी की ओर से खनन कारोबारी के सात डंपर सीज कर दिए गए थे। खनन कारोबारी ने एसएसपी कार्यालय में शिकायत की थी। जो गाड़ी टोकन मनी देती है उसी का ट्रक को पास किया जाता है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:29 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:45 AM (IST)
रामनगर में दारोगा व कांस्टेबल लाइन हाजिर, अवैध खनन मामले में टोकन मनी लेने का आरोप
पुलिस चौकी में तैनात दारोगा वीरेंद्र सिंह बिष्ट व कांस्टेबल हेमंत लुंठी पर पुलिस विभाग ने कार्रवाई की है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रामनगर में खनन वाहनों से पैसा लेने के आरोप में एसएसपी की ओर से कार्रवाई की गई है। जिसमें प्रथम दृष्टया आरोपों के आधार पर दारोगा व कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया है। कोतवाली रामनगर की छोई पुलिस चौकी में तैनात दारोगा वीरेंद्र सिंह बिष्ट व कांस्टेबल हेमंत लुंठी पर पुलिस विभाग ने कार्रवाई की है। सीओ रामनगर बलजीत सिंह भाकुनी ने लाइन हाजिर करने की पुष्टि की है, लेकिन वह कार्रवाई का कारण नहीं बता सके।

एसएसपी कार्यालय से कार्रवाई के बाद चर्चा है कि फरवरी माह में छोई पुलिस चौकी की ओर से खनन कारोबारी के सात डंपर सीज कर दिए गए थे। जिसमें खनन कारोबारी ने एसएसपी कार्यालय में शिकायत की थी। जिसमें कहा गया था कि जो गाड़ी टोकन मनी देती है, सिर्फ उसी का ट्रक पास किया जाता है। ऐसे में पुलिस विभाग की ओर से यह कार्रवाई की गई है। एसएसपी कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि यह कार्रवाई तीन दिन पहले ही कर दी गई थी।

फरवरी में सीजिंग, मार्च में ज्वाइनिंग

कोतवाली रामनगर के छोई पुलिस चौकी में कार्यरत कांस्टेबल हेमंत लुंठी ने मार्च में जिम्मेदारी संभाली है। जबकि पुलिस की ओर से यह कार्रवाई फरवरी माह में ही की गई थी। जिसमें दो एसएसआई भी शामिल थे। ऐसे में सिर्फ दो पुलिस कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं। जबकि विभागीय अधिकारियों का कहना है कि जांच में सभी को अपना पक्ष रखने का मौका मिलेगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी