केजरीवाल पर स्याही फेंकने का अंदेशा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, चेकिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया जा रहा प्रवेश

उत्तराखंड में तीसरी बार पहुंच रहे अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने का अंदेशा है। पुलिस को सूचना मिली है कि कोई संस्था या व्यक्ति अरविंद केजरीवाल पर स्याही छिड़क सकते हैं। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 12:24 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 12:24 PM (IST)
केजरीवाल पर स्याही फेंकने का अंदेशा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, चेकिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया जा रहा प्रवेश
केजरीवाल पर स्याही फेंकने का अंदेशा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, चेकिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया जा रहा प्रवेश

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड में तीसरी बार पहुंच रहे अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने का अंदेशा है। पुलिस को सूचना मिली है कि कोई संस्था या व्यक्ति अरविंद केजरीवाल पर स्याही छिड़क सकते हैं। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। प्रेस कांफ्रेंस में गहन चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

उत्तराखंड के तीसरे दौरे पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल हल्द्वानी पहुंच रहे हैं। जिसमें वह अपनी दूसरी बड़ी घोषणा कर सकते हैं जबकि इससे पहले उन्होंने प्रदेश में 300 यूनिट मुफ्त बिजली प्रत्येक परिवार को देने का वादा किया है। ऐसे में दूसरे वादे के साथ हल्द्वानी पहुंच रहे केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग विशेष सतर्कता बरत रही है। केजरीवाल का कार्यक्रम नैनीताल रामपुर रोड स्थित वाटिका बैंक्विट हॉल में है। जहां वह प्रेस प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। ऐसे में मौके पर पुलिस व स्थानीय अभिसूचना इकाई के सदस्यों को तैनात किया गया है, जो कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वालों की जांच पड़ताल के बाद ही उन्हें अंदर जाने दे रहे हैं।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंच रहे पत्रकारों की भी सामान्य जांच की जा रही है। स्याही फेंकने का खतरा कम करने के लिए पत्रकारों की कलम की जांच हो रही है, जिसमें एलआईयू व पुलिस के सदस्य पेन की अच्छी तरह से जांच कर रहे हैं। जिसमें डॉट पेन प्रयोग करने वालों को ही अंदर जाने की इजाजत दी जा रही है। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए बड़े स्तर पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

वाटिका बैंक्विट हॉल से पहले अरविंद केजरीवाल काठगोदाम में स्थित सर्किट हाउस पहुंचेंगे, जहां वह थोड़ी देर कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के बाद वाटिका बैंक्विट हॉल स्थित प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थल पर पहुंचेंगे और मीडिया को संबोधित करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वह नैनीताल रोड पर तिरंगा संकल्प यात्रा निकालेंगे। जिसके लिए आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजन स्थल पर जाने के लिए मीडिया पास व कार्यकर्ता पास भी जारी किए जा रहे हैं। योजना बनाई गई है कि जिन लोगों के पास प्रवेश का कार्ड पार्टी की ओर से जारी किया जाएगा उन्हीं लोगों को आयोजन स्थल के करीब जाने दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त अन्य लोग दूर से ही कार्यक्रम देखेंगे।

chat bot
आपका साथी