सितारगंज केंद्रीय कारागार में फिर फैला संक्रमण, जांच में 21 कैदी मिले पॉजिटिव

सोमवार को 21 बंदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। संक्रमित पाए गए सभी कैदियों को फिलहाल जेल परिसर में ही आइसोलेट किए जाने के साथ स्वास्थ्य विभाग अन्य कैदियों की जांच करवाने में जुट गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:28 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:28 PM (IST)
सितारगंज केंद्रीय कारागार में फिर फैला संक्रमण, जांच में 21 कैदी मिले पॉजिटिव
जल्द ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को जेल भेज सैंपलिंग की प्रक्रिया पूर्ण कराई जाएगी।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : नगर स्थित केंद्रीय कारागार में सोमवार को 21 बंदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। संक्रमित पाए गए सभी कैदियों को फिलहाल जेल परिसर में ही आइसोलेट किए जाने के साथ स्वास्थ्य विभाग अन्य कैदियों की जांच करवाने में जुट गया है।

सीएमएस डॉ राजेश आर्य ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रविवार को सेंट्रल जेल में बंद कैदियों में से 154 की आरटीपीसीआर जांच करवाई थी। वही मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में 21 बंदियों की संक्रमित होने की पुष्टि हुई। आर्य ने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी कैदियों को वर्तमान में जेल परिसर में ही आइसोलेट किया गया है। इसके साथ ही कारागार में मौजूद अन्य बंदियों की भी जांच करवाने को लेकर रणनीति तय की जा रही है। जल्द ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को जेल भेज सैंपलिंग की प्रक्रिया पूर्ण कराई जाएगी। जिससे कि स्थिति बिगड़ने से पहले ही हालात की जानकारी रखते हुए उचित कदम उठाया जा सके।

जेल में फैले संक्रमण ने बढ़ाई अधिकारियों की परेशानी

केंद्रीय कारागार में कैदियों के संक्रमित होने के साथ ही कैदियों को आइसोलेट करने को लेकर अधिकारियों की परेशानी बढ़ गई है। पिछले वर्ष संक्रमित कैदियों को जेल से बाहर अन्य जगह पर आइसोलेट किया गया था। इस दौरान चार कैदी आइसोलेट वार्ड से फरार हो गए थे। जिससे स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए थे। कड़ी मशक्कत के बाद वार्ड से फरार हुए कैदियों की गिरफ्तारी की गई थी। यही वजह है कि एक बार फिर कैदियों के संक्रमित होने की वजह से जेल से बाहर इन्हें आइसोलेट करने को लेकर इनकी कड़ी सुरक्षा व निगरानी को लेकर अधिकारियों में मंथन जारी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी