चम्पावत में पुराना जेल परिसर बनेगा इंडोर स्टेडियम, डीएम बैठक में शासन को प्रस्ताव भेजने के निर्देश

जिलाधिकारी ने टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को रात में खोलने हेतु सम्भागीय परिवहन अधिकारी रश्मि भट्ट को समिति का गठन करने के निर्देश दिए। समिति इस संबंध में अपने सुझाव देगी। जिसके बाद रात में वाहनों के संचालन का निर्णय लिया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:22 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:22 PM (IST)
चम्पावत में पुराना जेल परिसर बनेगा इंडोर स्टेडियम, डीएम बैठक में शासन को प्रस्ताव भेजने के निर्देश
जिलाधिकारी ने अटल आवास के सम्बंध में प्रस्ताव बना कर शासन को भेजने के निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : डीएम विनीत तोमर ने अधिकारियों की बैठक में जिले में प्रस्तावित विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव द्वारा वीसी में दिए गए निर्देशों के अनुपालन में उन्होंने जिला क्रीड़ा अधिकारी को पुराने जेल परिसर में इंडोर स्टेडियम का सर्वे कर उसका प्रस्ताव शासन में भेजने के निर्देश दिए।

सोमवार को हुई बैठक में जिलाधिकारी ने टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग को रात में खोलने हेतु सम्भागीय परिवहन अधिकारी रश्मि भट्ट को समिति का गठन करने के निर्देश दिए। समिति इस संबंध में अपने सुझाव देगी। जिसके बाद रात में वाहनों के संचालन का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी डीएस राजपूत को जिन विद्यालयों में भौतिक, रसायन, व गणित के अध्यापक नही हैं वहां पर स्मार्ट क्लास के माध्यम से पढ़ाई कराने को कहा। डीएम ने कहा कि छात्रों की पढ़ाई किसी भी सूरत में प्रभावित नहीं होनी चाहिए। जिला पर्यटन अधिकारी लता बिष्ट को घाट से शारदा घाट तक एडवेंचर टूरिज्म के साथ जनपद में पर्यटन विकास की संभावनाओं को मजबूत करने के लिए विशेष प्लान तैयार करने, पर्यटन से स्थानीय लोगों को मिलने वाले रोजगार का मैप तैयार करने को कहा। 

पर्यटन अधिकारी ने जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। जिलाधिकारी ने अटल आवास के सम्बंध में प्रस्ताव बना कर शासन को भेजने के निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ राजेन्द्र सिंह रावत, तहसीलदार च्योति धपवाल, लोनिवि के ईई एमसी पांडेय, जिला समाज कल्याण अधिकारी आरएस सामंत, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी भगवत प्रसाद पांडेय सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी