अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार में 50 करोड़ की लागत से तैयार हुआ इंडोर स्टेडियम

अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार में 50 करोड़ की लागत से इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। अब इस स्टेडियम में बैडमिंटन बाक्सिंग समेत तमाम तरह की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित हो सकेंगी। यह स्टेडियम दिसंबर पहले सप्ताह में खेल विभाग को हस्तांतरित हो जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:28 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:28 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार में 50 करोड़ की लागत से तैयार हुआ इंडोर स्टेडियम
अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार में 50 करोड़ की लागत से तैयार हुआ इंडोर स्टेडियम

मनीस पांडेय, हल्द्वानी : अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार में 50 करोड़ की लागत से इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। अब इस स्टेडियम में बैडमिंटन, बाक्सिंग समेत तमाम तरह की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित हो सकेंगी। यह स्टेडियम दिसंबर पहले सप्ताह में खेल विभाग को हस्तांतरित हो जाएगा। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की नींव वर्ष 2014 में रखी गई थी। जिसे करीब 170 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है। सात साल बाद इंडोर स्टेडियम के बहुद्देश्यीय हाल को बनाकर तैयार कर लिया गया है।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय मानदंडों पर बने स्वीमिंग पूल को भी फाइनल टच दिया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं के लिए यह स्टेडियम खोलने की तैयारी है। जिसके लिए खेल निदेशालय के अधिकारी अंतिम स्वरूप देने में जुटे हैं। जिला खेल अधिकारी अख्तर अली ने बताया कि शीघ्र इसका उद्घाटन किया जाएगा। इसके लिए प्राथमिक तैयारियां चल रही हैं। इसे बनाने का ठेका दक्षिण भारत की फर्म नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया है।

इन खेलों का हो सकेगा आयोजन

गौलापार में बन रहे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के बहुद्देश्यीय हाल में कई तरह की खेल प्रतियोगिताएं हो सकेंगी। इसमें मुख्य रूप से बैडमिंटन, टेबल टेनिस, ताइक्वांडो, बाक्सिंग, खोखो, कबड्डी, फेंसिंग आदि का आयोजन किया जाएगा। इस हाल में रॉक क्लाइंबिंग पोल भी बनाया गया है। जिसमें लगे पत्थरों के माध्यम से खिलाडिय़ों को पर्वत पर चढऩा सिखाया जाएगा।

10 हजार दर्शक क्षमता का क्रिकेट स्टेडियम निर्माणाधीन

अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के भीतर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य जारी है। जिसकी दर्शक क्षमता करीब 10 हजार लोगों की है। अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के लिहाज से इसे बनाया गया है। स्टेडियम में फुटबाल, हाकी आदि मैच के लिए भी सुविधा रहेगी।

chat bot
आपका साथी