50 बेड खरीदने को नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ने दिए 15.70 लाख, मरीजों को मिलेगा लाभ

इंदिरा हृदयेश ने सुशीला महामारी के दौर से उबरने को फिर से विधायक निधि से बजट जारी किया है। 15.70 लाख रुपये से एसटीएच में 50 बेड मरीजों के लिए खरीदे जाएंगे। मुख्य विकास अधिकारी को इंदिरा द्वारा पत्र भेज दिया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:17 PM (IST)
50 बेड खरीदने को नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ने दिए 15.70 लाख, मरीजों को मिलेगा लाभ
इससे पूर्व भी नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश ने मेडिकल उपकरण खरीदने को पैसे दिए थे।

जागरण सवांददाता, हल्दवानी : नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश ने सुशीला महामारी के दौर से उबरने को फिर से विधायक निधि से बजट जारी किया है। 15.70 लाख रुपये से एसटीएच में 50 बेड मरीजों के लिए खरीदे जाएंगे। मुख्य विकास अधिकारी को इंदिरा द्वारा पत्र भेज दिया गया है।

कोरोना की दूसरी लहर मरीजों के जीवन में संकट बनकर आई है। संक्रमण दर में इजाफा होने के साथ ही मौतों की संख्या भी बढ़ रही है। दूसरी तरफ संशाधनों की कमी की वजह से मरीज और डॉक्टरों की परेशानी भी दोगुनी हो गई। ऐसे में जनप्रतिनिधि भी मदद को आगे आ रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश ने पूर्व में कहा था कि उनके बजट से एसटीएच को एंबुलेंस दी जायेगी। ताकि प्लाज्मा डोनेट करने वाले लोगों को हॉस्पिटल न आना पड़े। मेडिकल टीम उनके घर जाकर ही प्लाज्मा ले लेगी। लेकिन अब सुशीला तिवारी अस्पताल ने घर-घर जाकर प्लाज्मा लेने में सुरक्षा कारणों का हवाला देकर मना कर दिया। जिस वजह से इंदिरा ने बेड खरीद को बजट जारी किया है।

76.70 लाख पहले भी दिए

इससे पूर्व भी नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश ने मेडिकल उपकरण खरीदने को पैसे दिए थे। निगम एरिया में सैनिटाईज के लिए दस लाख, फ्लोमीटर के लिए दस लाख और जम्बो ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदने के लिए 56.70 लाख रुपये दिए थे। अब तक वह विधायक निधि के बजट से 92.40 लाख दे चुकी है। इंदिरा ने आगे भी हरसंभव मदद का भरोसा दिया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी