वर्तमान परिस्थितियों में सभी शिक्षक अपनी क्षमता बढ़ाने में दें ध्यान, स्काउट की ऑनलाइन बैठक में बनाई रूपरेखा

प्लास्टिक टाइड टर्नर्स चैलेंज में प्रदेश में सर्वाधिक चैम्पियन देते हुए राज्य में प्रथम स्थान में रहने पर मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता व गाइड कमिश्नर गौरा दैव ने दोनों राज्य समन्वयकों की प्रशंशा करते हुए पूरी जिला टीम को बधाई दी।

Prashant MishraSat, 12 Jun 2021 11:53 AM (IST)
कोरोनाकाल में आनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई गई।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : स्काउट संस्था की बैठक में कोरोनाकाल में आनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई गई। गाइड कमिश्नर गौरा देवी ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में सभी शिक्षक अपनी क्षमता बढ़ाने में ध्यान दें।

बैठक का संचालन करते हुए जिला सचिव आरएस जीना ने बताया कि लम्बे अन्तराल के व्यवधान के उपरांत गतिविधियों के सफल संचालन हेतु सबसे पहले तीन दिवसीय आनलाइन रिफ्रैशर कोर्स के माध्यम से सभी को पुनर्गठित किया जायेगा। जीना के अनुसार नैनीताल जनपद के स्काउटर कमलेश सती व गाइडर दीपा पाण्डे को पीटीटीसी कार्यक्रम के राज्य समन्वयक के रूप में चुना जाना, जिले की महत्वपूर्ण उपलब्धि है। प्लास्टिक टाइड टर्नर्स चैलेंज में प्रदेश में सर्वाधिक चैम्पियन देते हुए राज्य में प्रथम स्थान में रहने पर मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता व गाइड कमिश्नर गौरा दैव ने दोनों राज्य समन्वयकों की प्रशंशा करते हुए पूरी जिला टीम को बधाई दी।

जिला प्रशिक्षण आयुक्त महेन्द्र सैनी व पुष्पा दर्मवाल ने बताया कि दूसरे चरण में जिले के प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षकों हेतु पांच दिवसीय आनलाइन प्रशिक्षण कराया जायेगा। इस अवसर पर विभिन्न ब्लाक सचिवों ने अपने सुझाव दिये। भीमताल के सचिव देवेन्द्र कुमार ने कहा कि आनलाइन प्रशिक्षण होने से प्रतिभागियों का भोजन व आने जाने का व्यय बचेगा। बेतालघाट के ब्लाक स्काउट सचिव डा हिमांशु पाण्डे ने विद्यार्थियों के लिये आनलाइन तृतीय सोपान प्रशिक्षण के आयोजन का सुझाव दिया। रामनगर के सचिव जीतपाल कठैत ने कहा कि उनके द्वारा लगातार कोविड वारियर के रूप में योगदान दिया रहा है।

कोटाबाग के सचिव कमलेश सती ने बताया कि जिले के प्रशिक्षकों द्वारा राज्य स्तर पर सराहनीय योगदान दिया जा रहा है। बैठक में जिला संगठन आयुक्त सीमा सेन सहित ओखलकांडा की सचिव सुशीला जोशी, हल्द्वानी के सचिव राजीव शर्मा, रामनगर के सचिव हरीश बंगारी, रामगढ़ के सचिव भारत नन्दन उपाध्याय ने विचार रखे। जिला आडीटर चन्द्र लाल द्वारा आभार प्रकट किया गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.