द्वाराहाट में जंगल के बीच में अज्ञात नवविवाहिता का अधजला शव मिला

मामले में गुमशुदगी तथा घटना की अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है। जिससे समझा जा रहा है कि महिला की कहीं हत्या कर ङ्क्षबता से करीब पांच किमी दूर जला दिया गया। कोरोना संक्रमण के कारण फैली सुनसानी का लाभ लेकर घटना को अंजाम दिया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 05:14 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:58 AM (IST)
द्वाराहाट में जंगल के बीच में अज्ञात नवविवाहिता का अधजला शव मिला
समझा जा रहा है कि उसे कहीं बाहर से जंगलों में लाकर जलाया गया है।

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट (अल्मोड़ा) : उखलेख व धारी के जंगलों के मध्य सड़क के नीचे एक नवविवाहिता का करीब पांच दिन पुराना शव मिला है। एक गड्ढे में लकडिय़ों की चिता बनाकर उसे जला कर हत्या कर दी गई है। मामले की कोई तहरीर न होने पर अभी तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है। समझा जा रहा है कि उसे कहीं बाहर से जंगलों में लाकर जलाया गया है।

थाना क्षेत्र के द्वाराहाट बिंता मोटरमार्ग पर 14 किमी दूर सतपाटी के जंगलों में 20-25 वर्षीय नवविवाहिता का शव मिला। इस महिला को जिंदा जलाया गया है। उसकी अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। महिला का पूरा शरीर जल कर कंकाल में तब्दील हो चुका है। केवल सर, छाती व टांगों का हिस्सा बचा है। मृतका के नाक पर ङ्क्षरग, उंगलियों में तीन अंगूठियां व पैरों में बिच्छू बरामद हुए हैं। सूचना पर रेगुलर व राजस्व पुलिस ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। हत्या कहां और कैसे हुई थी, कहीं अन्यत्र मारकर उसे यहां जलाया गया आदि सवाल पोस्टमॉर्टम से खुलेंगे। मामले में गुमशुदगी तथा घटना की अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है। जिससे समझा जा रहा है कि महिला की कहीं हत्या कर ङ्क्षबता से करीब पांच किमी दूर जला दिया गया। कोरोना संक्रमण के कारण फैली सुनसानी का लाभ लेकर घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस के अनुसार जांच के बाद ही तथ्यों का पता चल सकेगा। गुमशुदगी सहित अन्य प्रकार की कोई शिकायत दर्ज नहीं है। शव को पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत ले जाने की तैयारी है।

--------

क्षेत्र के जंगल में अज्ञात नवविवाहिता का लगभग पूरा जला शव मिला है। अभी तक उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। किसी गुमशुदगी की अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं है। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई की जा रही है

- गौरव जोशी, प्रभारी थानाध्यक्ष द्वाराहाट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी