सितारगंज में पुलिस ने दवा की कालाबाजारी करने वाले को पकड़ा, कार से पांच पेटी दवाएं बरामद

कार के अंदर पांच पेटियों में करोना बीमारी की रोकथाम करने के लिए उपयोग की जाने वाली जैनेरिक दवाईयां व कई इंजेक्शन प्राप्त हुए। जिस पर पुलिस ने आरोपित ग्राम नकुलिया थाना सितारगंज निवासी रंजीत सिंह पुत्र मीता सिंह 35 को गिरफ्तार कर लिया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 05:39 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 05:39 PM (IST)
सितारगंज में पुलिस ने दवा की कालाबाजारी करने वाले को पकड़ा, कार से पांच पेटी दवाएं बरामद
आरोपित ने बताया कि वह उक्त दवाएं खिंडा मेडिकल स्टोर नकुलिया से लेकर आया था ।

जागरण संवाददाता, नानकमत्ता : करोना महामारी के बीच क्षेत्र में हो रही दवाओं व आवश्यक मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी को लेकर नानकमत्ता पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने मंगलवार को एक मारुति कार में कलाबाजारी के लिए रखी दवाओं को बरामद करने के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है ।

थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट ने बताया कि क्षेत्र में हो रही दवाओं की कालाबाजारी को रोकने के लिए पुलिस महानिरक्षक कुमाऊ परिक्षेत्र व वरिष्ट पुलिस अधीक्षक जनपद उधम सिंह नगर ने प्रत्येक थानों में थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया है। सोमवार शाम करीब सात बजे पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नानकमत्ता बाजार में भारत गैस एजेंसी के सामने एक पुरानी मारुति कार संख्या यूके 06 बी 3391 को रोका कार की तलाशी लेने पर कार के अंदर पांच पेटियों में करोना बीमारी की रोकथाम करने के लिए उपयोग की जाने वाली जैनेरिक दवाईयां व कई इंजेक्शन प्राप्त हुए। जिस पर पुलिस ने आरोपित ग्राम नकुलिया थाना सितारगंज निवासी रंजीत सिंह पुत्र मीता सिंह 35 को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह उक्त दवाएं खिंडा मेडिकल स्टोर नकुलिया से लेकर आया था । जो उसे नानकमत्ता के हरनीत मेडिकल व तिलकधारी मेडिकल स्टोर प्रतापपुर को बिना बिल के सप्लाई करनी थी। जिस पर पुलिस ने जब मेडिकल स्टोर के स्वामी से इसकी जानकारी ली तो उन्होंने आरोपित को पहचानने से साफ इंकार करते हुए ऐसी किसी भी प्रकार की दवाइयां व इंजेक्शन नहीं मंगवाने की बात कही। जिस पर पुलिस ने आरोपित रंजीत सिंह विरुद्ध महामारी अधीनियम के तहत अभियोग पंजिकृत कर लिया है ।

आरोपित के विरुद्ध ड्रग, कॉस्मेटिक एक्ट 1940 के तहत कार्रवाई के लिए ड्रग इंस्पेक्टर सुधीर कुमार व जीएसटी की चोरी पर कार्रवाई के लिए वाणिज्यकर अधिकारी खटीमा को रिपोर्ट भेज दी है । वही नानकमत्ता पुलिस टीम की ओर से की गई इस कार्य को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को ढाई हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस टीम में थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट, कॉन्स्टेबल प्रकाश आर्य, हेम चंद्र फुलारा, पंकज बिनवाल आदि शामिल थे ।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी