प‍िथौरागढ़ में युवती के शव को पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के लि‍ए निकाला, पुलिस व राजस्व दल का ग्रामीणों ने कि‍या व‍िरोध

युवती के आत्महत्या के बाद स्वजनों ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी और शव का दफना दिया। क्षेत्र के ही एक व्यक्ति ने 112 नबंर पर इसकी शिकायत कर दी । शिकायत मिलने पर मंगलवार को पुलिस और तहसीलदार गांव पहुंचे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:40 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:40 PM (IST)
प‍िथौरागढ़ में युवती के शव को पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के लि‍ए निकाला, पुलिस व राजस्व दल का ग्रामीणों ने कि‍या व‍िरोध
ग्रामीणों का कहना था कि युवती ने आत्महत्या की है। परिवार गरीब है और उसे परेशान किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : जिला मुख्यालय से लगभग दस किमी दूरी पर स्थित एक गांव में आत्महत्या करने वाली युवती के दफनाए गए शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए निकाला। इस कार्यवाही के दौरान पुलिस और राजस्व टीम को ग्रामीण महिलाओं का विरोध झेलना पड़ा।

गांव निवासी एक 18 वर्षीय युवती ने सोमवार को गले में फंदा डाल कर आत्महत्या कर दी थी। परिजनों के अनुसार युवती मानसिक रूप से पीडि़त थी और उसकी दवा भी चल रही थी। युवती के आत्महत्या के बाद स्वजनों ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी और शव का दफना दिया। क्षेत्र के ही एक व्यक्ति ने 112 नबंर पर इसकी शिकायत कर दी । शिकायत मिलने पर मंगलवार को पुलिस और तहसीलदार गांव पहुंचे। पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को जमीन से निकालने की बात कहीं। इस बात पर ग्रामीण भड़क गए। गांव की महिलाओं ने पुलिस और तहसीलदार का घेराव कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि युवती ने आत्महत्या की है। उसका परिवार गरीब है और उसे बेवजह परेशान किया जा रहा है।

तहसीलदार और पुलिस द्वारा इसकी शिकायत किए जाने के कारण कार्यवाही आवश्यक बता कर ग्रामीणों को समझाया। समझाने के बाद ग्रामीण हल्के शांत हुए परंतु दफनाए गए स्थल पर भी गांव की महिलाएं विरोध करती रही। तहसीलदार पंकज चंदोला ने बताया कि शव निकाल कर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखा गया है। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

नेपाल के दार्चुला में नहाते समय पाइप में फस कर दो किशोरों की मौत

झूलाघाट : नेपाल के दार्चुला में तालाब में नहाते समय दो किशोरों की ह्यूम पाइप में फंस कर मौत हो गई। नेपाल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दार्चुला में निर्माणाधीन दार्चुला तिंकर सड़क में पुल पर पानी की निकासी के लिए ह्यूम पाइप लगाए गए हैं। यह पुल लास्कु नामक नाले पर बन रहा है। यही पर ताल है। इस ताल में व्यास गांव पालिका के प्रकाश खत्री 17 वर्ष और दुहू गांव पालिका के रमीत कुंवर 12 वर्ष नहाने गए थे। ताल में नहाते समय ह्यूम पाइप में फंस गए। उनके फंसने पर साथ में नहा रहे अन्य लड़कों ने सूचना पुलिस को दी ।

पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां पर दोनो लड़के ह्यूम पाइप में फंसे थे। घटनास्थल पर जेसीबी की मदद से बचाव कार्य चलाया गया परंतु तब तक पाइप में फंसे दोनों लड़कों की मौत हो गई । पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लिए। पुलिस के प्रहरी निरीक्षक एवं सूचना अधिकारी नरेंद्र बहादुर चंद ने बताया कि पानी में तैरते समय ह्यूम पाइप में फंसने से दोनों की दम घुटने से मौत हो गई।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी