नैनीताल में कर्फ्यू का असर, सुबह से भीड़ से पटे रहे बाजार, दोपहर बाद छाया सन्नाटा

सोमवार को शहर स्थित बाजार में खरीदारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भारी संख्या में बाजार पहुंचे लोग जरूरत का सामान खरीदते दिखे। दोपहर को पुलिस ने अभियान चलाकर लाकडाउन का पालन करवाया और सड़कें खाली हो गईं। इस दौरान पुलिसकर्मी मुस्तैदी से तैनात रहे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:27 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:27 PM (IST)
नैनीताल में कर्फ्यू का असर, सुबह से भीड़ से पटे रहे बाजार, दोपहर बाद छाया सन्नाटा
दोपहर एक बजे बाद शहर में एकाएक सन्नाटा पसर गया।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कर्फ्यू की घोषणा के बाद सोमवार को शहर स्थित बाजार में खरीदारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भारी संख्या में बाजार पहुंचे लोग जरूरत का सामान खरीदते दिखे। इस दौरान कई दुकानों में कोविड नियमावली की धज्जियां भी उड़ती रही। राशन की दुकानों में एकाएक लोगों की भीड़ बढ़ी तो नियंत्रण पाना दुकान स्वामियों के लिए भी चुनौती बना रहा। वही दोपहर को कर्फ्यू लगने के बाद बाजार सुनसान हो गए।

लगातार तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर शासन स्तर से कर्फ्यू प्रभावी किए जाने का ऐलान किया गया है। जिसके बाद लोगों में अनावश्यक बातें भी फैल गई जिससे लोगों ने एक साथ खरीदारी करना शुरू कर दिया है। इस बीच बाजार क्षेत्र में ने तो सामाजिक दूरी का पालन किया जा सका और ना ही संक्रमण से बचाव को लेकर लोग सजग दिखे। जिसके तल्लीताल और मल्लीताल बाजार में लोगों की खासी भीड़ रही।

आवश्यक सामग्री के अलावा अन्य सामान की खरीदारी को लेकर भी लोग जुटे रहे। जिससे राशन की दुकानों में भारी भीड़ जमा रही। हालांकि इस बीच पुलिस प्रशासन की ओर से व्यवस्थाएं सुचारू करने को लेकर अभियान चलाया गया। इधर दोपहर एक बजे बाद शहर में एकाएक सन्नाटा पसर गया। इस दौरान पुलिसकर्मी मुस्तैदी से तैनात रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी