नैनीताल में 18 से 45 वर्ष के लोगों को मंगलवार से वैक्सीन लगने की संभावना, विभाग ने पूरी की तैयारियां

सरकार की ओर से 18 से 45 वर्ष तक की आयु के लोगों के टीकाकरण की घोषणा के बाद सोमवार से जिले के हल्द्वानी में टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। वही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में अब नैनीताल में टीकाकरण शुरू करने की तैयारियां पूरी कर ली है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:34 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:34 PM (IST)
नैनीताल में 18 से 45 वर्ष के लोगों को मंगलवार से वैक्सीन लगने की संभावना, विभाग ने पूरी की तैयारियां
टीकाकरण के लिए 20 से अधिक कर्मियों की पांच टीमें गठित की गई हैं।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। संक्रमण की रोकथाम को लेकर 18 से 45 वर्ष तक के आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हो गया है। मंगलवार से शहर के फ्लैटस में वैक्सीनेशन शुरू होने की संभावना है। जिसको लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां चाक-चौबंद कर ली है। पहले दिन एक हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

सरकार की ओर से 18 से 45 वर्ष तक की आयु के लोगों के टीकाकरण की घोषणा के बाद सोमवार से जिले के हल्द्वानी में टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। वही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में अब नैनीताल में टीकाकरण शुरू करने की तैयारियां पूरी कर ली है। टीकाकरण नोडल अधिकारी डॉ संजय खर्कवाल ने बताया कि टीकाकरण के लिए नैनीताल फ्लैट्स में टेंट लगाकर टीकाकरण स्थल तैयार कर लिया गया है। टीकाकरण के लिए 20 से अधिक  कर्मियों की पांच टीमें गठित की गई हैं।

टीकाकरण स्थल पर पांच वैक्सीनेशन टेबल लगाई गई है। जहां वृहद स्तर पर लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। पहले दिन एक हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। बताया कि टीकाकरण की पूरी तैयारियां चाक चौबंद है। उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद मंगलवार सुबह दस बजे से टीकाकरण अभियान शुरू कर लिया जाएगा। इस दौरान एसडीएम प्रतीक जैन, फार्मासिस्ट कमल जोशी, आईके जोशी समेत तमाम कर्मचारी व्यवस्थाएं करने में जुटे रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी