Vaccination in Nainital : नैनीताल में आज तीन में को-वैक्सीन व सात केंद्रों में लगाई जा रही कोवीशील्ड

नैनीताल जिले में आज कोवीशील्ड व कोवैक्सीन दोनों लगाई जा रही है। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि सोमवार को जिले के तीन केंद्रों में को-वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी जबकि सात केंद्रों में कोवीशील्ड लगेगी। जानकारी के अभाव में लोग समय पर वैक्सीन लगाने नहीं पहुंच रहे हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 03:35 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 03:35 PM (IST)
Vaccination in Nainital : नैनीताल में आज तीन में को-वैक्सीन व सात केंद्रों में लगाई जा रही कोवीशील्ड
डीएसए फ्लैट नैनीताल, एमबीपीजी हल्द्वानी ब्लू आर्किड रिसॉर्ट रामनगर में 18 से 44 साल तक को कोवीशील्ड लग रही है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Vaccination in Nainital : दस मई से 18 से ऊपर वालों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। इस उम्र के लोगों को को-वैक्सीन और कोवीशील्ड दोनों वैक्सीन के टीके लग रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दोनों वैक्सीनों के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। जानकारी के अभाव में लोग समय पर वैक्सीन लगाने नहीं पहुंच पा रहे हैं। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि सोमवार को जिले के तीन केंद्रों में को-वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी जबकि, सात केंद्रों में कोवीशील्ड लगेगी। ऐसे में टीका लगाने जा रहे हैं तो यह जानना जरूरी है जिस केंद्र में आप जा रहे हैं वहां वो वैक्सीन लगाई जा रही है या नहीं जिसके लिए आपने रजिस्ट्रेशन कराया है।

यहां लगेगी को-वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग ने को-वैक्सीन लगाने के लिए जिले में आज केवल तीन टीकाकरण केंद्र बनाए हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी (एलटी) में 45 से 60 साल के उन लोगों को को-वैक्सीन लगाई जाएगी जिन्हें रजिस्ट्रेशन के दौरान इस वैक्सीन का विकल्प मिला था। इसके अलावा कुसुमखेड़ा स्थित हरगोविंद सुयाल इंटर कॉलेज और ठंडी सड़क स्थित खालसा नेशनल बालिका इंटर कॉलेज में 18 से 44 साल तक की उम्र वालों को को-वैक्सीन लगाई जाएगी।

यहां लगेगी कोवीशील्ड

कोविशील्ड आज जिले के सात टीकाकरण केंद्रों में लगेगी। राजकीय मेडिकल कॉलेज के पीसीआई, ऊंचापुल रामलीला मैदान, बद्रीपुरा स्थित हार्ट केयर सेंटर, ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक में 45 से 60 साल तक की उम्र वालों को कोवीशील्ड लगेगी। वहीं, डीएसए फ्लैट नैनीताल, एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी ब्लू आर्किड रिसॉर्ट रामनगर में 18 से 44 साल तक की उम्र वालों को कोवीशील्ड का टीका लगाया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी