नैनीताल शहर में अब आढ़त में ढाई किलो से कम सब्जी नहीं मिलेगी, व्यापारियों ने लिया फैसला

जिला प्रशासन की पहल के बाद लगाई गई सब्जी मंडी में अब लोगों को ढाई किलो से कम सब्जी नहीं मिलेगी। इससे कम सब्जी खरीदने के लिए लोगों को दुकानों में ही जाना होगा। व्यापार मंडल पदाधिकारियों और आढ़तियों के बीच हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:25 PM (IST)
नैनीताल शहर में अब आढ़त में ढाई किलो से कम सब्जी नहीं मिलेगी, व्यापारियों ने लिया फैसला
सब्जियां नहीं बिकने के कारण रखे रखे ही खराब हो रहे हैं। जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। शहर के तल्लीताल क्षेत्र में जिला प्रशासन की पहल के बाद लगाई गई सब्जी मंडी में अब लोगों को ढाई किलो से कम सब्जी नहीं मिलेगी। इससे कम सब्जी खरीदने के लिए लोगों को दुकानों में ही जाना होगा। व्यापार मंडल पदाधिकारियों और आढ़तियों के बीच हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

शनिवार को तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन साह की अध्यक्षता में सब्जी कारोबारियों और आढ़तियों ने बैठक की। इस दौरान सब्जी दुकानदारों ने कहा कि तल्लीताल क्षेत्र में लगाई जा रही सब्जी मंडी में लोगों को जितनी चाहो उतनी सब्जी तक उपलब्ध कराई जा रही है। लोग आढ़त से ही सब्जी खरीद रहे हैं। जिससे लोग दुकानों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। दुकानों में रखी सब्जियां नहीं बिकने के कारण रखे रखे ही खराब हो रहे हैं। जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है।

आढ़तियों ने बात रखी कि हल्द्वानी से पहुँचा सब्जी का स्टाक उन्हें रोजाना बेचना होता है। वार्ता के बाद निर्णय लिया गया कि सुबह साढ़े नौ बजे से पूर्व आढ़त में किसी भी व्यक्ति को ढाई किलो से कम सब्जी उपलब्ध नहीं कराई जाएगी। आढ़ती साढ़े नौ बजे के बाद आढ़त से भी कम मात्रा में सब्जी ख़रीद सकते है। इस दौरान व्यापार मंडल उपाध्यक्ष नासिर खान, महिला उपाध्यक्ष ममता जोशी, महासचिव अमनदीप सिंह, उपसचिव शैलू उप्रेती, हेमंत रूबाली, विक्रम राठौर, आयुष भंडारी, राकेश बिष्ट, विनोद मनराल, राजेंद्र मनराल, अनूप भंडारी, विजय बिष्ट, आदित्य साह, फैजल कुरैशी आदि लोग मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी