काशीपुर में ससुरालियों ने विवाहिता को पीटकर किया अधमरा, पति, सास-ससुर समेत छह पर केस

दहेज में पांच लाख रुपये नहीं मिलने से नाराज ससुराल वालों ने विवाहिता की बेरहमी से पिटाई कर उसे अधमरा कर दिया। आरोप है कि इससे पहले उसे जहरीला पदार्थ पानी में मिलाकर पिला दियाजिससे विवाहित का मानसिक संतुलन बिगड़ गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:08 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:08 AM (IST)
काशीपुर में ससुरालियों ने विवाहिता को पीटकर किया अधमरा, पति, सास-ससुर समेत छह पर केस
काशीपुर में ससुरालियों ने विवाहिता को पीटकर किया अधमरा, पति, सास-ससुर समेत छह पर केस

जागरण संवाददाता, काशीपुर : दहेज में पांच लाख रुपये नहीं मिलने से नाराज ससुराल वालों ने विवाहिता की बेरहमी से पिटाई कर उसे अधमरा कर दिया। आरोप है कि इससे पहले उसे जहरीला पदार्थ पानी में मिलाकर पिला दिया,जिससे विवाहित का मानसिक संतुलन बिगड़ गया। पीडि़ता के पिता की तहरीर पर पीलीभीत पुलिस ने पति व सास-ससुर समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

पीलीभीत के मुहल्ला शिवनगर कालोनी निवासी नत्थूलाल ने सदर कोतवाल में दी तहरीर में कहा कि उन्होंने अपनी बेटी कमलेश कुमारी उर्फ नेहा का विवाह 2007 में काशीपुर में मुहल्ला श्यामपुरम निवासी राहुल देव के साथ किया था। ससुराल वाले लगातार और रुपये की मांग करते रहे। इस पर उन्होंने कुछ समय पहले एक लाख नकद दिए और पचास हजार रुपये दामाद के बैंक खाते में भेजे लेकिन इसके बाद भी बेटी का उत्पीडऩ किया जाता रहा। आरोप है कि दामाद के संबंध एक महिला से हैं। इसका जब बेटी ने विरोध किया तो कमरे में बंद करके उसे पीटा गया। 31 दिसंबर को नेहा का बच्चा उसकी ससुराल वालों ने यहां भेज दिया।

उसके बाद 13 जनवरी को उसे बालाजी ले गए। वहां पानी में कोई जहरीला पदार्थ मिलाकर बेटी को पिला दिया। जिससे उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया। वापसी में पूरे रास्ते उसकी पिटाई करते हुए काशीपुर तक ले गए। ऐसे में बेटी की हालत बहुत खराब हो गई। जब यह पता लगा तो वह 14 जनवरी को उसे यहां लाए और इलाज शुरू कराया। सदर कोतवाल श्रीकांत द्विवेदी के अनुसार तहरीर के आधार पर विवाहिता के पति राहुल, ससुर रघुवीर प्रसाद, सास कांती देवी, जेठ शिवम, जेठानी गीता देवी तथा राजवीर के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।  

chat bot
आपका साथी