लालकुंआ में जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराकर मानवता का संदेश दे रहा रोटी बैंक

नेहा रोटी बैंक की स्थापना करने वाले फिरोज खान अपने नेक इरादे को पूरी शिद्दत के साथ निभाते चले आ रहे हैं। फिरोज खान व उनकी टीम द्वारा जगह-जगह जाकर ऐसे लोगों की तलाश की जाती है जो बेसहारा है और दो वक्त का भोजन जुटाना जिनके लिए मुश्किल है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 12:34 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 12:34 PM (IST)
लालकुंआ में जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराकर मानवता का संदेश दे रहा रोटी बैंक
कोविड केयर सेंटर में रह रहे लोगों को भी नेहा रोटी बैंक द्वारा भोजन उपलब्ध कराया गया।

जागरण संवाददाता, लालकुआं : शहर के वार्ड नंबर एक निवासी फिरोज खान समाज में मानवता का उच्च आदर्श प्रस्तुत कर रहे हैं। मानव सेवा समिति के अध्यक्ष फिरोज खान द्वारा अपनी बहन की स्मृति में नेहा रोटी बैंक की स्थापना की गई। जिसका मकसद यही था कि कोई भी असहाय निराश्रित भूखा ना रहे, किसी को भी दो वक्त के भोजन से महरूम ना होना पड़े।

ऐसी एक उच्च स्तरीय भावना को लेकर के नेहा रोटी बैंक की स्थापना करने वाले फिरोज खान अपने नेक इरादे को पूरी शिद्दत के साथ निभाते चले आ रहे हैं। फिरोज खान व उनकी टीम द्वारा जगह-जगह जाकर ऐसे लोगों की तलाश की जाती है। जो बेसहारा है और दो वक्त का भोजन जुटाना जिनके लिए बेहद मुश्किल है। उनकी टीम उन तक भोजन पहुंचाने का काम कर रही है। नेहा रोटी बैंक के संस्थापक तथा मानव सेवा समिति के अध्यक्ष फिरोज भाई ने अपने जीवन का मकसद असहाय व निराश्रित लोगों की मदद करना बना रखा है। और पूरी तन्मयता के साथ इस काम को अंजाम दे रहे हैं।

नेहा रोटी बैंक द्वारा गत वर्ष भी कोरोना काल में सराहनीय कार्य किया। निराश्रित व असहाय लोगों के अलावा लालकुआं में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में रह रहे लोगों को भी नेहा रोटी बैंक द्वारा भोजन उपलब्ध कराया गया। फिरोज खान का कहना है कि पिछले दो साल से क्षेत्र के समाजसेवी व दरियादिल लोगों की सहायता से गरीबों व निराश्रितों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह क्रम निरंतर जारी रहेगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी