काशीपुर में दबंगों ने सिपाही से की मारपीट, पीआरडी जवानों की वर्दी फाड़ी, स्कार्पियो सवार तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

काशीपुर में लाकडाउन का उल्लंघन करने से रोकने पर एसयूवी सवार युवक पुलिस से भिड़ गए आैर हाथापाई की। इस दौरान पीआरडी जवान की वर्दी भी फाड़ डाली। पुलिस केस दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 12:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:57 AM (IST)
काशीपुर में दबंगों ने सिपाही से की मारपीट, पीआरडी जवानों की वर्दी फाड़ी, स्कार्पियो सवार तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मुख्य आरोपित मनीष चावला नगर के एक अस्पताल संचालक का बड़ा भाई बताया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : लॉकडाउन उल्लंघन से रोकने पर कार सवार दबंग पुलिस टीम से भिड़ गए। आरोपितों ने सिपाही के साथ मारपीट की। घटना में दो पीआरडी जवानों की वर्दी फट गई। पुलिस ने तीनों स्कार्पियो सवार दबंगों के खिलाफ मारपीट, गाली-गलौज, लॉकडाउन उल्लंघन और सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपित कार सवारों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई है।

गढ़ीनेगी चौकी में तैनात सिपाही राज भानु ने कुंडा थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। तहरीर में कहा गया कि बुधवार को सूचना मिली की कुछ लोग लाकडाउन का उल्लंघन कर बाहर घूम रहे हैं। इस पर वह पीआरडी जवान देशराज के साथ गढ़ीनेगी आदर्श नगर पहुंचे। यहां एक सफेद रंग की स्कार्पियो आई। उन्होंने स्कार्पियो सवारों को रोक कर रात लगभग 11:30 बजे लॉकडाउन में घूमने के बारे में पूछा। जिस पर स्कार्पियो सवार व्यक्ति अपने दो साथियों के साथ नीचे उतर आया।

आरोपित ने गाड़ी से उतरते ही गाली-गलौज शुरू कर दी। कहने लगा तुम कौन हो, मुझसे सवाल करने वाले। तुम नहीं जानते मेरा नाम मनीष चावला है। सिपाही ने उसे समझाने का प्रयास किया तो वह हाथापाई करने लगा। उसके दो अन्य साथी भी मारपीट करने लगे। आत्मरक्षा में सिपाही और पीआरडी जवानों ने भी हल्का बल प्रयोग किया। आवाज सुनकर लोग अपने घरों से देखने लगे। इस पर मनीष चावला अपने दोनों साथियों के साथ कार को स्टार्ट कर गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देता हुआ मौके से भाग गया। मारपीट में सिपाही के शरीर पर चोटें आई और पीआरडी जवान हंसराज व नंदकिशोर की भर्ती फट गई।

कुंडा थाना पुलिस ने मनीष चावला और उसके दो अन्य अज्ञात साथियों के खिलाफ धारा 186, 188, 332, 353, 269, 504, 506, 34 आइपीसी, 51 ख आपदा प्रबंधन अधिनियम, महामारी अधिनियम उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। मुख्य आरोपित मनीष चावला नगर के एक अस्पताल संचालक का बड़ा भाई बताया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी