पैर छूकर अपनापन दिखाया और ले उड़े जेवरात, ठगों ने स्वास्थ विभाग के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक को बनाया निशाना

गली में टहल रहे स्वास्थ्य विभाग के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक ठगों का निशाना बन गए। दो ठगों ने पहले पैर छूकर व घर-परिवार की बातें कर अपनापन दिखाया इसके बाद फोटो खींचने के बहाने चेन व अंगूठी उतरवाए और फरार हो गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:15 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:21 AM (IST)
पैर छूकर अपनापन दिखाया और ले उड़े जेवरात, ठगों ने स्वास्थ विभाग के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक को बनाया निशाना
उन्होंने चिकित्सक से फोटो खींचने के लिए अंगूठी व चेन उतरवा ली।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कालोनी की गली में टहल रहे स्वास्थ्य विभाग के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक ठगों का निशाना बन गए। दो ठगों ने पहले पैर छूकर व घर-परिवार की बातें कर अपनापन दिखाया, इसके बाद फोटो खींचने के बहाने चेन व अंगूठी उतरवाए और फरार हो गए। रिटायर्ड अफसर की शिकायत पर पुलिस ने ठगी का मुकदमा दर्ज कर बाइक पर आए दोनों बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

ऊंचापुल के लोहरियासाल तल्ला की मंगला कालोनी में रहने वाले डा. प्रमोद चंद्र गुरुरानी स्वास्थ्य विभाग के रिटायर्ड निदेशक हैं। मुखानी थानाध्यक्ष 19 जनवरी की दोपहर करीब 12 बजे डा. गुरुरानी कालोनी में टहल रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार दो युवक उनके पास आकर रुके। दोनों ने चिकित्सक के पैर छूए और घर-परिवार का हाल-चाल पूछना शुरू कर दिया। इस पर चिकित्सक को कोई परिचित होने का आभास हुआ। इसके बाद एक युवक ने चिकित्सक से बेटे की शादी का न्यौता देने और जरूर आने के लिए कहा। बातों-बातों में उसने चिकित्सक की अंगूठी और चेन की तारीफ करनी शुरू कर दी। उन्होंने चिकित्सक से फोटो खींचने के लिए अंगूठी व चेन उतरवा ली। जेवरात की फोटो समीप की दीवार पर रखकर खींचने के बहाने दोनों कुछ दूर गए और बाइक लेकर फरार हो गए।

थानाध्यक्ष ने बताया कि चिकित्सक की शिकायत पर अज्ञात ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों की तलाश के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। जल्द दोनों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी