हल्द्वानी में बुआ-भतीजे मिलकर चला रहे थे देह व्यापार का धंधा, स्पा सेंटर से पांच लड़कियां रेस्क्यू

पुलिस ने छापा मारकर देह व्यापार मामले का पर्दाफाश किया है। मौके से पांच लड़कियों को रेस्क्यू कर एक केयर टेकर को गिरफ्तार किया गया है। जबकि संचालिका सहित तीन लोग फरार हो गए। जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। स्पा सेंटर को मौके पर सील कर दिया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:50 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:50 AM (IST)
हल्द्वानी में बुआ-भतीजे मिलकर चला रहे थे देह व्यापार का धंधा, स्पा सेंटर से पांच लड़कियां रेस्क्यू
संचालिका बिचला भगवानपुर, हल्द्वानी निवासी निर्मला जोशी है और उसका सगा भतीजा मनीष खाती भी कार्य कर रहा था।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : दुर्गा सिटी सेंटर में पुलिस ने छापा मारकर देह व्यापार मामले का पर्दाफाश किया है। मौके से पांच लड़कियों को रेस्क्यू कर एक केयर टेकर को गिरफ्तार किया गया है। जबकि संचालिका सहित तीन लोग फरार हो गए। जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। नायब तहसीलदार हरिश्चंद्र बुद्धिस्ट की उपस्थिति में स्पा सेंटर को मौके पर सील कर दिया गया।

हल्द्वानी के दुर्गा सिटी सेंटर बाजार में पुलिस को दे व्यापार की सूचना मिली। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी निरीक्षक ललिता पांडे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मौके पर छापेमारी की। पुलिस को देखते ही संचालिका सहित दो-तीन लोग मौके से भाग कर निकल गए। जबकि पुलिस ने पीली कोठी पंचायत घर निवासी केयरटेकर देवेंद्र कुमार को मौके से गिरफ्तार किया है। सूचना के बाद सीओ शांतनु पाराशर व एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र भी मौके पर पहुंचे। जहां सभी से बातचीत की गई।

रेस्क्यू की गई लड़कियों ने बताया कि उन्हें प्रलोभन देकर कार्य कराया जा रहा था। जिसमें से एक लड़की काठगोदाम, दो दिनेशपुर व दो दिल्ली की रहने वाली हैं। जिन्हें वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के प्रभारी निरीक्षक ललिता पांडे ने बताया कि स्पा सेंटर की संचालिका बिचला भगवानपुर, हल्द्वानी निवासी निर्मला जोशी है और उसका सगा भतीजा मनीष खाती भी उसी के साथ मैनेजर के रूप में कार्य कर रहा था। जबकि पड़ोस का ही कौशल भी मैनेजर के रूप में कार्यरत था, जो कि पुलिस को देखते ही मौके का फायदा उठा कर वहां से भाग निकले। पुलिस ने सभी चार आरोपितों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार अधिनियम की धारा 3, 4, 5, 6 और 8 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस टीम में कांस्टेबल किशन सिंह, महिला कांस्टेबल पार्वती टम्टा, कुसुम बिष्ट आदि मौजूद थे।

मौके से मिली आपत्तिजनक सामग्री

दुर्गा सिटी सेंटर के स्पा सेंटर में छापेमारी के दौरान पुलिस ने जब कमरों की तलाशी ली तो वहां पर कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। कई अन्य चीजों को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है।

सर्विस के ग्राहक देते थे फीडबैक

देह व्यापार के धंधे में सर्विस के बाद ग्राहक रजिस्टर पर लिख कर अपना फीडबैक भी देते थे। जिसमें उन्होंने कई तरह के फीडबैक दिए हैं। इस रजिस्टर को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

प्रॉपर्टी सीज करने की होगी कार्रवाई

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी निरीक्षक ललिता पांडे ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ सबूत एकत्र किए जा रहे हैं। पुलिस कार्रवाई के साथ ही इनकी प्रॉपर्टी सीज कराने की कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए वैधानिक तरीके से कार्य किया जा रहा है।

रसूखदार ग्राहकों की दी धमकी

पुलिस से बातचीत में मौके पर मिली लड़कियों ने बताया कि उन्हें सिर्फ मसाज करने के लिए नौकरी पर रखा गया था। लेकिन बाद में उनसे अनैतिक कार्य भी कराया जाने लगा। जिसके लिए वह ग्राहकों के रसूखदार होने की धमकी दिया करते थे। इसमें कहा जाता था कि यदि मांग पूरी नहीं की गई तो उनका वेतन भी रोक दिया जाएगा।

तीन लड़कियों के नाबालिग होने की आशंका

स्पा सेंटर से रेस्क्यू की गई पांच लड़कियों में से तीन की उम्र बहुत ज्यादा कम है। जिनके नाबालिग होने की आशंका है। ऐसे में उनके आधार कार्ड की जांच की गई, उसमें उम्र 18 साल लिखी गई है। लेकिन पुलिस को शक है कि आधार कार्ड भी फर्जी हो सकते हैं। ऐसे में मामले की जांच की जा रही है।

संचालकों को नहीं है पुलिस और प्रशासन का भय

पर्यटन नगरी में देह व्यापार का धंधा चला रहे संचालकों को पुलिस और प्रशासन का भय नहीं है। जिसमें कहा जा रहा है कि रोज 50000 से एक लाख तक की कमाई के चलते वह मनमानी पर उतर आए हैं। जबकि बीते दो अगस्त को भी पुलिस ने छापेमारी करके देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़ किया था। ऐसे में तीन दिन बाद ही फिर से देह व्यापार का पर्दाफाश किया गया है। जिससे पता चल रहा है कि संचालकों को किसी तरह का कोई भय नहीं है।

chat bot
आपका साथी